Connect with us

उत्तराखण्ड

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है।

आज खटीमा में आयोजित मोदी 2.0 कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है। देशवासियों में आशा, विश्वास और नई ऊर्जा का संचार हुआ है। मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में वैश्विक स्तर पर भारत का मान, सम्मान एवं स्वाभिमान बढ़ा है। देश में नई कार्य संस्कृति की शुरूआत हुई है। समरस, समर्थ एवं शक्तिशाली भारत की पहचान देश व दुनिया में हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में पूरे भारत ने #AmritMahotsav मनाया, अमृत काल में हम भारत को प्रत्येक क्षेत्र में आगे ले जाएंगे। भारत में 200 करोड़ से अधिक #COVID19 के टीके लगे। भारत की सांस्कृतिक परम्परा हमेशा से “सर्वे भवन्तुः सुखिनः” की रही है।
उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में देश की सांस्कृतिक विरासत को भी संवारने का कार्य हो रहा है। अयोध्या में भव्य राम मंदिर, काशी में भव्य कॉरिडोर का निर्माण हो रहा है। कश्मीर में धारा 370 हटा कर दो विधान दो निशान की परम्परा को समाप्त करने का कार्य हुआ है। देश डिजिटल भारत की दिशा में तेजी से आगे बढ़ा है। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास एवं सबका प्रयास की भावना पर देश आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री जी जिस समर्पण भाव से देश की सेवा कर रहे हैं, उन्हें आधुनिक भारत का शिल्पकार कहा जा सकता है। मुख्यमंत्री श्री धामी जी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी का उत्तराखण्ड से कर्म एवं मर्म का रिश्ता है। उनके नेतृत्व में कनेक्टिविटी पर बहुत तेजी से काम हुआ है। पहाड़ के लिये सफर काफी सुविधाजनक हुआ है। प्रधानमंत्री जी के निर्देशन में राज्य सरकार अनेकों महत्वपूर्ण योजनाओं पर काम कर रही हैं। इस दौरान केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री श्री अजय भट्ट, विधायक श्री शिव अरोरा, अध्यक्ष वन विकास निगम श्री कैलाश गहतोड़ी, अध्यक्ष एस.सी आयोग मुकेश कुमार, पूर्व विधायक डॉ. प्रेम सिंह राणा, डॉ. शैलेंद्र मोहन सिंघल सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page