Connect with us

उत्तराखण्ड

भाजपा सरकार अतिक्रमण हटाने के नाम पर लोगों का घर– व्यापार तबाह करने पर आमादा है : डा संजय शर्मा,

हल्द्वानी जनवरी 7-8 जनवरी 2024 को होगा भाकपा (माले) का तीसरा राज्य सम्मेलन ,भारत की कम्युनिस्ट पार्टी(माले) की नैनीताल जिला कमेटी की बैठक दीपक बोस भवन, बिंदुखत्ता में संपन्न हुई। बैठक को सम्बोधित करते हुए भाकपा (माले) पोलित ब्यूरो की ओर से राज्य प्रभारी डा संजय शर्मा ने कहा कि, “देश में बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार चरम पर है लेकिन सरकार जनता का ध्यान सचेत रूप से सांप्रदायिक मुद्दों की ओर भटका रही है। मोदी राज में लोकतंत्र का गला घोटने के लिए स्वतंत्र पत्रकारों और जन मुद्दों को उठाने वाले पत्रकारों को गिरफ्तार किया जा रहा है। विपक्षी दलों की ओर से बनाए गठबंधन से मोदी सरकार इतनी घबराई हुई है कि अब इंडिया शब्द को ही पुस्तकों से हटाने की कोशिश चल रही है। यहां तक कि संघ भाजपा इजराइल के फिलिस्तीन पर किए जा रहे सामूहिक नरसंहार का समर्थन करते हुए इसका भी इस्तेमाल देश में विभाजन की खाई को चौड़ा करने के लिए कर रहे हैं। भारत की विदेश नीति फिलिस्तीन की उत्पीड़ित जनता के पक्ष में रही है लेकिन मोदी सरकार इसको पलट कर इजराइल के अन्याय के पक्ष में खड़ी है।”
उन्होंने कहा कि, “उत्तराखण्ड की भाजपा राज्य सरकार अतिक्रमण हटाने के नाम पर जनता का घर–बार, व्यापार उजाड़ने की नीति पर काम कर रही है। यह सरकार कई दशकों से वनों के अंदर खत्तों में बसे लोगों के स्कूल, धार्मिक स्थल, शौचालय जैसे बुनियादी ढांचे तोड़कर जंगलों से खदेड़ना चाहती है। इसके लिए संघ भाजपा की ओर से धार्मिक विभाजन को तेज किया जा रहा है। जनता के भीतर भाजपा सरकार की इन जनविरोधी कार्यवाहियो के खिलाफ भारी आक्रोश है और जनता आगामी लोकसभा चुनाव में ऐसी गूंगी बहरी सरकार को सबक सिखायेगी। हमें जनता के इस तकलीफ भरे समय में लोगों के साथ मजबूती से खड़ा होना होगा।”

बैठक में अगले साल की शुरुआत में 7-8 जनवरी 2024 को हल्द्वानी में होने वाले भाकपा (माले) के आगामी तीसरे राज्य सम्मेलन और सांगठनिक विस्तार पर भी बात हुई। इसके लिए जिले में सघन अभियान चलाने का करने का निर्णय लिया गया। आगामी राज्य सम्मेलन से पहले पार्टी सदस्यता को बढ़ाने के लिए चौतरफा पहलकदमी ली जायेगी।

बैठक में भाकपा माले पोलित ब्यूरो सदस्य डा संजय शर्मा, जिला सचिव डा कैलाश पाण्डेय, वरिष्ठ नेता बहादुर सिंह जंगी, विमला रौथाण, पुष्कर दुबड़िया, नैन सिंह कोरंगा, निर्मला शाही, किशन बघरी, धीरज कुमार, आंनद सिंह दानू, त्रिलोक राम आदि उपस्थित रहे।,

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page