Connect with us

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी पंजाबी जनकल्याण समिति में धूमधाम से मनाई बैसाखी

अनाथालय में अनाथ बच्चों के साथ किया गया बैसाखी का आयोजन । ढोल और पंजाबी गानों पर खूब थिरके बच्चे ।

हल्द्वानी पंजाबी जनकल्याण समिति द्वारा बैसाखी पर्व का आयोजन अनाथालय मिशन इंडिया होम, फतेहपुर, हल्द्वानी में किया गया । संस्था ने इस साल बैसाखी को कुछ अलग स्वरूप में मनाने के लिए अनाथ असहाय बच्चों के साथ धूमधाम से बैसाखी का आयोजन किया ।
संस्था संरक्षक सुभाष मोंगा ने बताया कि हर साल पंजाबी संस्था पिछले कई वर्षों से बैसाखी पर्व पर कुछ ना कुछ कार्यक्रम आयोजित करती आ रही है और इस वर्ष संस्था ने संकल्प लिया की बैसाखी को उन असहाय अनाथ बच्चों के साथ मनाया जाए जो अपने परिवार से बिछड़े हुए हैं और अनाथालय में अपना जीवन व्यापन कर रहे हैं ।
हल्द्वानी पंजाबी जनकल्याण समिति द्वारा मिशन इंडिया होम संस्था को करीब एक माह का राशन सेवा में भेंट किया व सभी बच्चों एवं स्टाफ के साथ जल पान किया । बच्चों द्वारा गायन एवं नृत्य की प्रस्तुति भी दी गई । ढोल की थाक पर बच्चों ने खूब आनन्द लिया ।
मिशन इंडिया होम संस्था की अध्यक्ष बिंदु ने बताया की वह लगभग 20 साल से इस संस्था को चला रहे हैं, जिसमें 20 साल पहले पांच बच्चों से यह अनाथालय शुरू हुआ था और अभी यहां 16 बच्चे मौजूद हैं, जिनकी देखरेख, सेहत, खाना पढ़ाई, आदि सभी चीजों का जिम्मा संस्था उठा रही है । संस्था अपनी सेवा बखूबी निभा रही है और बच्चों को यथासंभव हर तरह की सेवाएं प्रदान की जा रही है । अध्यक्ष बिंदु ने पंजाबी समाज का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि ऐसी संस्थाओं के सहयोग से ही वह अपना अनाथालय चला पा रहे हैं ।
कार्यक्रम में संस्था अध्यक्ष प्रदीप कक्कड़, उपाध्यक्ष संजीव आनन्द, महामंत्री मुकेश ढींगरा, संयुक्त सचिव उमंग वासुदेवा, कोषाध्यक्ष अवनीश राजपाल, जितेंद्र साहनी, अशोक राजपाल, हरिमोहन अरोड़ा, डॉ. अतुल राजपाल, अंकुर मोंगा, पंजाबी वूमेन क्लब की अध्यक्ष रश्मि राजपाल, नीति थरेजा, गुंजन सडाना, आदि उपस्थित रहे ।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page