Connect with us

उत्तराखण्ड

स्वयं सहायता समूह के माध्यम से महिलाओं को रोजगार से जोड़ने हेतु एक बैठक का आयोजन सुनीता राणा के आवास पर किया गया।

RS. Gill. Journalist
5 जून, सितारगंज।
स्वयं सहायता समूह के माध्यम से महिलाओं को रोजगार से जोड़ने हेतु एक बैठक का आयोजन सुनीता राणा के आवास पर किया गया।
सुनीता राणा की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक को सम्बोधित करते हुए भाजपा कार्यकर्ता बिशन दत्त जोशी ने उपस्थित महिलाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि महिलाएं समूह के माध्यम से छोटे छोटे उद्योगों के द्वारा अपने परिवार को आर्थिक रूप से मज़बूत कर सकती है। बैठक में उपस्थित भूपेंद्र सिंह मटियाली ने कहा कि चिन्तिमज़रा की महिलाओं को अतिशीघ्र झाड़ू बनाने का प्रशिक्षण प्रदान कर झाड़ू बनाने का कार्य शुरू किया जायेगा।
बैठक में उपस्थित महिलाओं ने जय माँ सूर्या व चेतना स्वयं सहायता समूह का गठन कर सुनीता राणा व मीरा रावत को अध्यक्ष, गुरमीत कौर व प्रेमवती यादव को कोषाध्यक्ष एवम बसन्ती देवी व रेनू को सचिव पद की ज़िम्मेदारी सोपी। दोनों समूह के लिए दीपा मंडल, दीपा रावत, आशा, मनप्रीत कौर, नेहा पाल, गीतांजलि राणा, नीतू, तारा देवी, कमलजीत, बिमला, सुलोचना, पिंकी, बबिता व राधा को सदस्य चुना गया।
नानकमत्ता विधानसभा से प्रत्यासी व पूर्व सभासद रही सुनीता राणा ने कहा कि कहा कि समूह के माध्यम से हम क्षेत्र की महिलाओं की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने हेतु प्रयास करेंगे व हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी जी व मुख्यमंत्री धामी जी के स्वयं सहायता समूह के माध्यम से महिलाओं को स्वावलंबी बनाने की दिशा में किये जा रहे कार्यों को आगे बढ़ाएंगे। इस दौरान रघुवीर सिंह, नन्द लाल पाल, राजकुमारी व शोभा जोशी भी मौजूद रही।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page