Connect with us

उत्तराखण्ड

84,देशों की बैठक में रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने किया प्रतिभाग,,

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आशीर्वाद से आज बतौर केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री के तौर पर भारत का नेतृत्व करते हुए संयुक्त राष्ट्र संघ में कार्यक्रम में प्रतिभाग किया और भारत का प्रतिनिधित्व किया।

वहीं नैनीताल उधमसिंह नगर संसदीय क्षेत्र की जनता आज संयुक्त राष्ट्र संघ में केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट को भारत का प्रतिनिधित्व करते देख गौरवान्वित महसूस कर रही है।

यूनाइटेड नेशन पीस कीपिंग मिनिस्ट्रियल मिशन ,सयुक्त राष्ट्र संघ सेना की मंत्रिया स्तर दुनिया भर के मंत्री स्तर में शांति मिशन, को लेकर एवम नेपाल डिप्टी प्राइम मिनिस्टर एवम डिफेंस के साथ 75 वी। बैठक आहूत की गई जिसमे 84 देशों ने प्रतिभाग किया भारत का 71 आज़ादी मोहसत्व में ,जिसमे 9 देशों में भारत को इस विषय पर भारत के प्रतिमंडल के रूप में रक्षा राज्य मंत्री श्री अजय भट्ट ने भारत का पक्ष रखा उन्होंने कहा कि भारत सबसे बड़ा सेना भेजना वाला देश अभी तक उन्हें कहा कि भारत दो लाख पिचतर हजार सैनिक। (,2,75,)=सेना शांति मिशन पर भेजी 170 सैनिकों ने सर्वोच्च बलिदान दिया , 2007 से 2016 तक आल संपूर्ण महिला वाला दल लर्बिया में भेजा और अपनी प्रतिक्रिया में श्री भट्ट में पूरे विश्व को बताया कि शांति सैनिकों को परीक्षण केंद्र में , स्थित है 90देशों के सैनिकों को परीक्षण दिया है, 2,75शांति मिशन के लिए भेजा गया है. सयुक्त राष्ट्र संघ ने नैनीताल एवम उधम सिंह नगर की जनता का विशेष आभार व्यक्त किया है,

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page