Connect with us

उत्तराखण्ड

शहर में आपराधिक घटनाओं में लगेगी लगाम, स्वंय मैदान में उतरे पुलिस कप्तान,,

हल्द्वानी। ,,आखिर क्यों पुलिस अधीक्षक प्रल्हाद मीणा को कमान अपने हाथ में लेनी पड़ी ये भी ये सवाल उठता है कही न कहीं पुलिस की लापवाही सामने आई है अगर हर चौकी इंचार्ज एवं थाना प्रभारी इस अभियान को भली भांति जानते है लेकिन सवाल ये कही न कहीं राजनीति से जुड़ा हुआ होता है बाजार क्षेत्र में इन त्यौहारों में पैर रखने की जगह नहीं मिलती है और रहा सवाल व्यापारियों द्वारा सरकारी सड़को को भी अच्छे दामों में बेच देते है क्यूंकि जो सड़को पर दुकानों के अगर फंड आया अन्य सामान लगाते हैं उनसे मोटी रकम वसूली जाती हैं और इन दिनों बाजार से महिलाओं का चलाना भी मुश्किल हो जाता है शायद इसलिए चलाया सेनेटाइज अभियान” , आगामी दीपावली पर्व को सुरक्षित मनाने हेतु SSP NAINITAL प्रहलाद मीणा पुलिस बल के साथ निकले बाजार में, किया औचक निरीक्षण संदिग्ध घूमते, बाहरी व्यक्तियों के सत्यापन की कार्यवाही जारी, अनावश्यक घूमने वालों को लगाई फटकार भयमुक्त वातावरण में मनाएं दीपावली, एसएसपी नैनीताल का संदेश नैनीताल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा ने ऑपरेशन सैनेटाइज के अन्तर्गत पुलिस टीम के साथ मिलकर आगामी दीपावली के अवसर पर हल्द्वानी शहर के भीड-भाड़ वाले स्थानों एवं पूरे बाजार में पैदल मार्च निकाला।
इस दौरान उन्होंने शहर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण किया और स्थानीय निवासियों को सुरक्षा का एहसास कराया।
एसएसपी ने पुलिस टीम के साथ दुकानों में कार्यरत लोगों से सत्यापन के सम्बन्ध में पूछताछ किया, ताकि कोई भी अवैध गतिविधि न हो सके। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि बिना उचित सत्यापन के किसी भी दुकान में कार्यरत लोगों के खिलाफ कार्यवाही भी की जाएगी।
इसके साथ ही, उन्होंने अनावश्यक रूप से बाजारों में घूमने वाले लोगों को फटकार लगाई और उन्हें समझाया कि सार्वजनिक स्थानों पर अनुशासन और सुरक्षा का ध्यान रखना आवश्यक है।
चैकिंग अभियान के अंतर्गत, कालू सिद्व मन्दिर के सामने बाजार, नल बाजार, मंगल पड़ाव सब्जी मंड़ी, होलिका ग्राउंड के सामने, कारखाना बाजार, बर्तन बाजार, जामामस्जिद, ताज चैराहा, मेन बाजार, पटेल चैक, सदर बाजार, और होटल सरस वाली गली सहित विभिन्न स्थानों पर चैकिंग की गई। 05 निरीक्षण टीम- निरीक्षण टीम में एसपी सिटी प्रकाश चन्द्र, पुलिस उपाधीक्षक हल्द्वानी नितिन लोहनी, प्रभारी निरीक्षक हल्द्वानी राजेश यादव, थानाध्यक्ष वनभूलपुरा नीरज भाकुनी, चैकी प्रभारी मंगल पड़ाव दिनेश जोशी, उ0नि0 प्रवीण कुमार, उ0नि0 विजय कुमार, और उ0नि0 देवेन्द्र राणा सहित कुल 05 टीमें बनाई गई थीं, जिसमें 02 प्लाटून महिला/पुरुष पीएसी के साथ थाना और चौकी पुलिस बल मौजूद रहा।

09 पाॅइंटों पर पिकेट-

09 पाइंटों पर नाकाबन्दी कर पिकेट तैनात की गई, जिससे चैकिंग के दौरान कोई भी संदिग्ध बाजार से बाहर न जा सके। कई संदिग्धों की जांच की गई, और बिना सत्यापन के दुकानों, फड़ फेरी में काम करने वालों के सत्यापन की कार्यवाही की गई। नाम-पता सही न बता पाने वाले, और अनावश्यक रूप से बाजार में घूमने वालों को चौकी मंगल पड़ाव ले जाकर सत्यापन एवं आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

चौकी में लगभग- 110 लोगों को लाया गया, जिसमें से 63 लोगों के विरूद्व सत्यापन एवं संदिग्ध पाये जाने पर 81 पुलिस एक्ट में चालानी कार्यवाही करते हुए जुर्माना जमा करवाया गया, चैकिंग जारी है।

एसएसपी ने सभी नागरिकों से त्यौहारी सीजन में जेबकतरों, टप्पेबाजों, चैनस्नैचरों से सावधान रहने और अपने छोटे बच्चों का विशेष ख्याल रखने की अपील की। उन्होंने कहा,अराजकता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी से अपील की गई कि वे त्योहारों के दौरान अनुशासन का पालन करें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत पुलिस को दें।

कहा, दीपावली का त्योहार हम सबके लिए खुशियों का संदेश लाता है, लेकिन इसके साथ ही सुरक्षा की जिम्मेदारी भी हम सभी की है। हम सभी को मिलकर एक सुरक्षित और आनंदमय दीपावली मनानी चाहिए।
आपकी सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है।

[masterslider id="1"]
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page