Connect with us

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविद्यालय एवं श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय, बादशाहीथोल, टिहरी, के बीच अकादमिक और शोध के क्षेत्र में मिलकर काम करने को लेकर एक एम ओ यू पर हस्ताक्षर हुए,,

हल्द्वानी,,,उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविद्यालय एवं श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय, बादशाहीथोल, टिहरी, के बीच अकादमिक और शोध के क्षेत्र में मिलकर काम करने को लेकर एक एम ओ यू पर हस्ताक्षर हुए हैँ। दोनों विश्वविद्यालयों के मध्य यह सयुंक्त करार हुआ है। सयुंक्त करार पर मुक्त विश्वविद्यालय की तरफ से कुलसचिव प्रो. संजय सिंह खत्री तथा श्रीदेव सुमन की ओर से कुलसचिव दिनेश चंद्रा ने हस्ताक्षर किये।
उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. ओ. पी. एस. नेगी ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति में अकादमिक और शोध गतिविधियों में गुणवत्ता और इन्हें प्रोत्साहन देने के लिए दूसरे संस्थानों से अनुबंध किये जाने पर जोर दिया गया है। उन्होंने कहा कि शिक्षा और शोध में सुधार लाने के उद्देश्य से विश्वविद्यालय लगातार अन्य संस्थानों से अनुबंध कर रहा है। उन्होंने कहा कि इसका लाभ राज्य के अन्य शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों और मुक्त विश्वविद्यालय के शिक्षार्थियों को मिलेगा।

इस अवसर पर श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एन के जोशी, उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविद्यालय के अकादमीक निदेशक प्रो. पी डी पंत तथा शोध निदेशक प्रो. गिरिजा पाण्डेय मौजूद रहे।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page