Connect with us

उत्तराखण्ड

प्रदेश उपाध्यक्ष बहादुर सिंह जंगी के नेतृत्व में मोतीनगर, बरेली रोड, ग्राम पंचायत फत्तावंगर के अन्तर्गत बस्ती के लोगों ने सिटी मजिस्ट्रेट हल्द्वानी के माध्यम से जिलाधिकारी नैनीताल को ज्ञापन भेजा,,


हल्द्वानी

अखिल भारतीय किसान महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष बहादुर सिंह जंगी के नेतृत्व में मोतीनगर, बरेली रोड, ग्राम पंचायत फत्तावंगर के अन्तर्गत बस्ती के लोगों ने सिटी मजिस्ट्रेट हल्द्वानी के माध्यम से जिलाधिकारी नैनीताल को ज्ञापन भेजा।

किसान नेता बहादुर सिंह जंगी ने बताया कि, राष्ट्रीय राजमार्ग व जमरानी नहर के मध्य सन् 1971 से बसी बस्ती, जिसमें लगभग ढाई दर्जन परिवार निवास कर अपनी रोजी रोटी चलाते हैं। 54 वर्षो से मोतीनगर बस्ती में बसे परिवारों के नाम राजस्व खाते में दर्ज नहीं होने से कई विपत्तियों का सामना करना पड़ रहा है। जैसे स्कूल, कालेज पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा, टैक्नोलॉजी आदि के लिए तथा बेरोजगार नवयुवको, छोटे दुकानदारों को कारोवार करने, बढ़ाने के लिए बैंकों से ऋण अनुदान नहीं मिल पाता है। आवासीय भूमि के पट्टे नाम पर नहीं होने से आये दिन गरीब निम्न, मध्यम परिवारों पर शासन-प्रशासन की तलवार लटकी रहती है।

उन्होंने बताया कि, बस्ती वासी शुरू से ग्रामसभा फत्ताबंगर से जुड़े हैं। परिवार रजिस्टर, राशन कार्ड, मतदाता सूची, विद्युत कनेक्शन, पानी का कनेक्शन ग्राम फत्ताबंगर के नाम से ही दर्ज है।

जिलाधिकारी नैनीताल से मांग की गई कि मोतीनगर बस्ती की इस भूमि को ग्राम फत्तावंगर में दर्ज किया जाय और 54 वर्षों से उम्मीद के साथ टकटकी लगाये बैठे बस्तीवासियो को शासन-प्रशासन आवासीय पट्टे जारी करे।

सिटी मजिस्ट्रेट हल्द्वानी ने तत्काल लालकुआं तहसीलदार से फोन पर बात कर इस प्रक्रिया को शुरू करने को कहा।

इसके साथ ही हल्द्वानी तहसील अंतर्गत आने वाले दीवाल खत्ते की पेयजल की समस्या का समाधान करने हेतु भी किसान महासभा द्वारा ज्ञापन भेजा गया।

ज्ञापन देने वालों में बहादुर सिंह जंगी, अमित भट्ट, निखिलेश, जानकी आर्य, प्रकाश चन्द्र जोशी, अली हसन आदि शामिल रहे।।बहादुर सिंह जंगी अखिल भारतीय किसान महासभा
प्रदेश उपाध्यक्ष। फोन 9456138244


Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page