Connect with us

उत्तराखण्ड

सतगुरू नानक प्रकटिआ मिटी धुंध चांनण होया ।

RS gill

गुरू नानक देव जयंती पर सितारगंज मे निकाला गया भवन नगर कीर्तन ।
सितारगंज ,रविवार को बड़ी धूमधाम से गुरू नानक देव जयंती उपलक्ष्य में क्षेत्र के सिक्खों ने बडे प्रेम और श्रद्धा पूर्वक भव्य नगर कीर्तन सिंघ सभा गुरुद्वारे से अमरिया चौराहे से लेकर वाईपास बिज्टी व खटीमा चौराहे से होते हुए ।कीरतनीय जत्थे व सिख संगत द्वारा गुरबाणी का गायन करते हुए।
सतगुरू नानक प्रकटिआ मिटी धुंध चांनण हुआ,।
इलाका निवासी साध संगत ने बड़ी धूमधाम से पांच प्यारों की अगवाई मे शब्दावतार सतगुरू श्री गुरू ग्रंथ साहिब की सिंहासन सजाकर कई स्कूलों के बैंड बाजों नानक मता साहब बालिका इंटर कालेज, सितारगंज से गुरु नानक हायर सेकंडरी स्कूल व माटा स्कूल के छात्र छात्राओं ने और वही पर रणजीत अखाड़े के सिक्खों ने अपने सतगुरू नानक देव जी व वाहेगुरू अकाल पुरुख की गुरबाणी गायन बडे सतकार से गायन कर यश प्राप्त किया।
पांच प्यारो की अगवाई मे सतगुरू श्री गुर ग्रंथ साहब की सेवा में समर्पित होकर महिला व पुरुष सिखों द्वारा यथायोग्य रास्ते को झाड़ू लगाकर साफ किया ।जगत जगह पर सिखों ने कई प्रकार से फल,चाय नास्ते, लंगर की सेवा कर अपने को कृतार्थ किया।व रणजीत अखाड़े कई तरह के जौहर दिखाए। इस अवसर पर गुरु का अटूट बरताया गया।व क्षेत्र के सिख व गैरसिखों यथायोग्य अपनी श्रद्धा अनुसार दान भी किया।और अंत मे गुरु घर के ग्रंथी साहिबान ने सर्बत्र के भले वास्ते अरदास कर सबसे लिए शुभकामनाएं और सिख पंथ के लिए चढ़दीकला मांगी।नानक नाम चढदीकला तेरे भाणे सरबत का भला।


Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page