Connect with us

उत्तराखण्ड

जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ खेल महाकुंभ-2021 के आयोजन की तैयारियों के सम्बन्ध में आवश्यक बैठक आहूत की गयी।

RS gill
Reporter

रूद्रपुर जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ खेल महाकुंभ-2021 के आयोजन की तैयारियों के सम्बन्ध में आवश्यक बैठक आहूत की गयी। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपने-अपने स्तर से व्यापक प्रचार-प्रसार करें ताकि अधिक से अधिक युवा खेल महाकुंभ में प्रतिभाग कर सकें। उन्होने सभी नगर निकायों को निर्देश दिये कि खेल महाकुंभ के दौरान क्रीड़ा स्थल पर मोबाईल शौचालय व साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होने जल संस्थान के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि खेल महाकुंभ के दौरान आयोजन स्थल पर पीने के लिए स्वच्छ जल आदि कि व्यवस्था दुरूस्त रखें। उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि खेल प्रतियोगिता के दौरान क्रीड़ा स्थल पर प्राथमिक चिकित्सा, ऐम्बुलेंस आदि की समुचित व्यवस्था करना सुनिश्चित करें। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि खेल महाकुंभ के माध्यम से अधिक से अधिक युवाओं को खेल में प्रतिभाग कराया जाऐ ताकि चयनित प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को उच्च स्तरीय प्रशिक्षण प्रदान कर खेल विभाग द्वारा संचालित स्पोटर्स काॅलेज एवं खेल छात्रावासों में प्रवेश दिये जाने के साथ ही प्रशिक्षण के माध्यम से युवाओं को सेना, अर्द्धसैनिक बल, पुलिस आदि में भर्ती के दौरान लाभ दिलाया जा सके। जिलाधिकारी ने कहा कि सम्बन्धित विभाग आपस में समन्वय बनाते हुए खेल महाकुंभ के आयोजन में अपना सहयोग देना सुनिश्चित करें ताकि युवाओं को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि खेल प्रतियोगिताओं का शुभारम्भ व समापन के अवसर पर क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों को आमंन्त्रित किया जाये। उन्होने जिला युवा कल्याण अधिकारी को निर्देश दिये कि सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए खेल महाकुंभ-2021 के आयोजन के सम्बन्ध में व्यापक रूप से प्रचार-प्रसार कराना सुनिश्चित करें।
जिला युवा कल्याण अधिकारी मोहन सिंह नग्न्याल ने बताया कि खेल महाकुंभ -2021 के आयोजन के सम्बन्ध में शीघ्र ही तिथि निर्धारित की जायेगी। उन्होने बताया कि खेल महाकुंभ-2021 के अन्तर्गत प्रतियोगिताओं का आयोजन न्याय पंचायत, विकास खण्ड, जनपद स्तर व राज्य स्तर पर किया जायेगा। उन्होने बताया कि अंडर-14 वर्ग की प्रतियोगिता हेतु प्रतिभागियों की आयु दिनांक 31 दिसम्बर 2021 तक 14 वर्ष की आयु से कम, अंडर-17 की प्रतियोगिता हेतु प्रतिभागियों की आयु दिनांक 31 दिसम्बर 2021 तक 17 वर्ष की आयु से कम, अंडर-21 प्रतियोगिता हेतु प्रतिभागियों की आयु दिनांक 31 दिसम्बर 2021 तक 21 वर्ष की आयु से कम होनी चाहिए। उन्होने बताया कि खेल महाकुंभ के अन्तर्गत कबड्डी, एथलेटिक्स, खो-खो, बाॅलीबाॅल, बैडमिन्टन, फुटबाॅल, टेबिल-टेनिस, ताईक्वाडों, बाॅक्सिंग, जूडो, हैण्डबाॅल व बाॅस्केटबाॅल की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई, अपर जिलाधिकारी डाॅ0 ललित नारायण मिश्र, एएसपी क्राईम मिथिलेश सिंह, मुख्य नगर आयुक्त विशाल मिश्रा, विवेक राय, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 डीएस पंचपाल, मुख्य शिक्षा अधिकारी आरसी आर्या, अधिशासी अभियन्ता पेयजल मृदुला सिंह, खण्ड विकास अधिकारी जोजी गोस्वामी, पंकज काण्डपाल, एमसी जोशी, एलडी जोशी, खण्ड शिक्षा अधिकारी शशिकला सिंह, मातादीन गौतम, अनिल कुमार, अधिशासी अधिकारी हरीचरण सिंह, प्रवीण सक्सेना, मो0 इस्लाम, जगदीश चन्द्र, कुलदीप सिंह, संजय कुमार सहित खेल समन्वयक आदि उपस्थित रहे।


Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page