Connect with us

उत्तराखण्ड

जिला टेलीकॉम समिति की बैठक जिलाधिकारी रीना जोशी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में आयोजित की गई।

बागेश्वर
जिला टेलीकॉम समिति की बैठक जिलाधिकारी रीना जोशी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में आयोजित की गई। बैठक में नेटवर्क समस्या संबंधी समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने सभी टेलीकॉम कंपनियों के प्रतिनिधियों से कहा कि जनपद अंतर्गत जिन क्षेत्रों में अभी तक मोबाईल नेटवर्क की सुविधा नहीं है उन क्षेत्रों में टांवर लगाने हेतु प्राथमिकता के आधार पर संभावित स्थलों का चयन कर बेहतर प्लांन तैयार करने को कहा, ताकि दैवीय आपदा के समय नेटवर्क की सुविधा मिल सकें, तथा क्षेत्रीय जनता को इसका लाभ हो। उन्होंने नेटवर्क के कमज़ोर होने की शिकायत के चलते सभी टेलीकॉम प्रतिनिधियों से कहा कि सभी अपनी-अपनी नेटवर्क स्ट्रेंथ को बढ़ाने पर कार्य करें। इसके लिए उन्होंने प्रशासन की तरफ से सहयोग देने हेतु आश्वस्त किया। उन्होंने धूर, कर्मी एवं लीती में स्थापित टॉवर में आ रही समस्या के लिए नेटवर्क कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए विशेष प्रयास करने के लिए निर्देश बीएसएनएल को दियें। साथ ही उन्होंने धूर में टॉवर हेतु बैटरी संबधी समस्या के लिए जेटीओ को प्रस्ताव शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश दियें। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में टॉवर सुविधा है वहां पर नियमित रूप से कनेक्टिविटी रहें इसका भी ध्यान दिया जाए।
इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा जिन नए टावरों एवं संरचना का निर्माण के प्रस्ताव दियें जाए उनमें से कम से कम 01 शेडो एरिया हेतु प्रस्ताव अवश्य हो, इसका विशेष ध्यान दिया जाए। इसके लिए उन्होंने उपजिलाधिकारियों को रिपोर्ट तभी प्रस्तुत करने को कहा जब नये टांवरों के प्रस्तावों में कम से कम 01 शेडो एरिया हेतु प्रस्ताव हो। उन्होंने नेटवर्क की समस्या के समाधान के लिए टेलीकॉम कंपनियों को आपसी समन्वय एवं साझा प्रयास करने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने टॉवरों में विद्युत संबंधी समस्या के लिए अधि0अभि0 विद्युत को टेलीकॉम कंपनियों को निरंतर सहयोग देने के निर्देश दियें।

बैठक में पुलिस अधीक्षक अमिल श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी सीएस इमलाल, मुख्य विकास अधिकारी संजय सिंह, उपजिलाधिकारी राजकुमार, मोनिका, अधि0अधि0 नगर पालिका सतीश कुमार, प्रशासनिक अधिकारी बालम सिंह बिष्ट, ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर रोहित बहुगुणा, एसीएमओ डॉ0 एनएस टोलिया, जेटीओ हेमन्त जोशी सहित टेलीकॉम कंपनियों के प्रतिनिधि मौजूद थे।


Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page