Connect with us

उत्तराखण्ड

जिलाधिकारी श्रीमति रंजना राजगुरू ने आज रूद्रपुर के संजय नगर खेड़ा एवं प्राथमिक विद्यालय खेड़ा में जलभराव से प्रभावित लोगो के स्थलीय निरीक्षण कर बारिश से हुए क्षति का जायजा लिया व लोगों का हालचाल पूछा

RS. Gill
Reporter

रूद्रपुर 21 अक्टूबर 2021- जिलाधिकारी श्रीमति रंजना राजगुरू ने आज रूद्रपुर के संजय नगर खेड़ा एवं प्राथमिक विद्यालय खेड़ा में जलभराव से प्रभावित लोगो के स्थलीय निरीक्षण कर बारिश से हुए क्षति का जायजा लिया व लोगों का हालचाल पूछा। उन्होने अपर जिलाधिकारी, नगर आयुक्त, जिलापूर्ति अधिकारी व उपजिलाधिकारी को निर्देश दिये है कि जल भराव से पीड़ित प्रत्येक व्यक्ति के लिए स्वास्थ्य, भोजना, पेयजल आदि की समुचित व्यवस्थाऐं करने के कड़े निर्देश दिये। उन्होने कहा कि कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे इस पर विशेष ध्यान दिया जाये। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये है कि आपदाग्रस्त क्षेत्रों में सुरक्षा की व्यवस्था भी करना सुनिश्चित करें। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये है कि जो लोग आपदा से प्रभावित हुए है उनकी सूची तत्काल तैयार करे ताकि नियमानुसार पीड़ित को अहैतुक सहायता शीघ्र दी जा सके। उन्होने नगर निकायों को जिन स्थानों पर आपदा के दौरान जलभराव के कारण मलबा एकत्रित हुआ है उन सभी क्षेत्रों में साफ-सफाई, फाॅगिंग, कीटनाशक आदि का छिड़काव नियमित रूप से कराना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय खेड़ा में पहुंचकर भोजन की गुणवत्ता का निरीक्षण करते हुए सम्बन्धित अधिकारी को भोजन की गुणवत्ता बनाये रखने के निर्देश दिये। इस दौरान जिलाधिकारी ने खेड़ा में वैक्सीनेशन सेंटर की जानकारी लेते हुए जनता से अधिक से अधिक वैक्सीन लगाने की अपील की। उन्होने चिकित्सकों को निर्देश दिये है कि वैक्सीन लगाने के साथ-साथ लोगो का स्वास्थ्य परीक्षण भी करें। इस दौरान अनेक लोगो ने आपदा के दौरान हुई क्षति के बारे मे जिलाधिकारी को अवगत कराया। जिलाधिकारी ने पीड़ितो को हर सम्भव मदद करने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर विधायक राजकुमार ठुकराल, अपर जिलाधिकारी डाॅ0 ललित नारायण मिश्र, जय भारत सिंह, एमएनए विशाल मिश्रा, उपजिलाधिकारी प्रत्यूष सिंह, जिलापूर्ति अधिकारी तेजबल सिंह, पार्षद बबीता बैरागी, व्यापार मण्डल अध्यक्ष विकास शर्मा, ललित मिगलानी, मण्डी अध्यक्ष केके दास, पिन्टू पाल, आदि उपस्थित थे।


Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page