Connect with us

उत्तराखण्ड

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल व संयुक्त मजिस्ट्रेट/रिटर्निंग ऑफिसर प्रतीक जैन ने गुरूवार को मल्लीताल स्थित सीआरएसटी इण्टर कॉलेज मतदान केन्द्र का स्थलीय निरीक्षण किया।

नैनीताल विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 को निष्पक्ष, शातिंपूर्ण एंव सुचारू संचालन के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल व संयुक्त मजिस्ट्रेट/रिटर्निंग ऑफिसर प्रतीक जैन ने गुरूवार को मल्लीताल स्थित सीआरएसटी इण्टर कॉलेज मतदान केन्द्र का स्थलीय निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने मतदान केन्द्र में सभी आवश्यक सुविधाऐं हेतु पूर्ण करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिए। उन्होने कहा कि मतदान केन्द्र में मुख्य रूप से बिजली,पानी, शौचालय, रैम्प के साथ ही दिव्यांगजनों के लिए दी जाने वाली सभी सुविधाएं बूथ स्थल पर की जाय। जिलाधिकारी ने मतदान केन्द्र के निरीक्षण के दौरान संयुक्त मजिस्टेªट को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि मतदेय स्थलों पर अभी से सभी सुविधाएंे दुरूस्त करते हुए उसकी सूचना से अवगत कराये। उन्होने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से सभी मतदाताओं एंव जनमानस को सुरक्षित रखना उनकी प्राथमिकता में है और कोविड-19 हेतु जारी दिशा निर्देशों का पूर्ण रूप से परिपालन सुनिश्चित किया जाये। उन्होने कहा कि लोगो को जागरूक करने हेतु मास्क, सेनिटाईजर व सोशल डिस्टेसिंग का विशेष ध्यान रखा जाये। उन्होने बताया कि जनपद में धारा 144 लागू है और इसके अन्तर्गत कोई भी व्यक्ति लाठी, डंडा, आग्नेयास्त्र, चाकू-तलवार, ईट, पत्थर, शस्त्र के अलावा एक साथ 5 व्यक्ति से अधिक का जमावड़ा नही किया जायेगा। धारा 144 लागू होने के साथ ही यदि किसी व्यक्ति, समुदाय द्वारा इसका उल्लघ्ंान किया जाता है तो उसके खिलाफ, आईपीसी की धारा 188 के अन्तर्गत वैधानिक कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। उन्होने कहा कि यदि कोई कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए नही पाया गया तो सम्बन्धित रिर्टनिंग आफिसर की रिपोर्ट के आधार पर दोबारा जूलूस प्रर्दशन की अनुमति नही दी जायेगी। उन्होने कहा कि डोर टू डोर कैम्पेन हेतु 5 लोगो की अनुमति दी गई है। उन्होने कहा कि प्रत्याशी नामाकंन प्रक्रिया ऑनलाइन तथा ऑफलाइन भी कर सकते है।
जिलाधिकारी के साथ बूथ निरीक्षण के दौरान कानूनगो राम सिंह, राजस्व निरीक्षक सुरेश सनवाल, डॉ गौरव भाकुनी, राजेश लाल, हिमांशु जोशी, आशा रौतेला, लीला जोशी के साथ बीएलओ व सम्बन्धित अधिकारी मौजूद थे।



Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page