Connect with us

Uncategorized

सुरेश भट्ट ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अध्यक्षता में किए गए कैबिनेट की बैठक में स्वास्थ्य के क्षेत्र में लिए गए ऐतिहासिक फैसले का किया उनका स्वागत ,,

राज्य स्तरीय राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य एवं अनुश्रवण परिषद के उपाध्यक्ष सुरेश भट्ट ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अध्यक्षता में किए गए कैबिनेट की बैठक में स्वास्थ्य के क्षेत्र में लिए गए ऐतिहासिक फैसले पर उनका स्वागत किया है। और मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी व स्वास्थ्य मंत्री श्री धन सिंह रावत का आभार जाताया है।

सुरेश भट्ट ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी के कैबिनेट की बैठक में स्वास्थ्य के क्षेत्र में गरीबों को बड़ी राहत मिली है। स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत के प्रस्ताव पर कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं। मेडिकल कॉलेज पिथौरागढ़ और हरिद्वार में 240 – 240 नर्सिंग के पदों पर सीधी भर्ती किए जाने का फैसला किया गया है, इसके अलावा सरकार ने ओपीडी, आईपीडी और कई प्रकार के चिकित्सा की रजिस्ट्रेशन शुल्क और एडमिशन चार्ज भी कम किया है ,इसके अलावा प्राइवेट वार्ड जनरल वार्ड और एसी रूम के भी दाम कम करने का निर्णय लिया गया है। साथ ही एंबुलेंस चार्ज भी कम किया गया है, लैब चार्ज में भी लोगों को राहत देने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा सरकारी अस्पतालों में किसी की भी मृत्यु होगी तो एंबुलेंस निशुल्क पार्थिव शरीर को घर तक पहुंचाएगी और यूजर चार्ज समान रूप से लिया जाएगा। सुरेश भट्ट ने कहा कि धामी की अध्यक्षता में लिए कैबिनेट के फैसले न सिर्फ ऐतिहासिक हैं बल्कि इसका सीधा फायदा आम गरीब लोगों को मिलेगा। श्री भट्ट ने कहा कि राज्य की भारतीय जनता पार्टी की सरकार राज्य के हर नागरिक तक बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है। सुरेश भट्ट ने आज लिए गए कैबिनेट की फैसले पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत का आभार जाताया है ।


More in Uncategorized

Trending News

Follow Facebook Page