Connect with us

उत्तराखण्ड

रूद्रपुर,,,,, कोविड-19 के दौरान कोविड कफ्र्यू से प्रभावित सार्वजनिक सेवायानों के चालकों, परिचालकों एवं क्लीनर्स को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के लिए मा0 मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज इस कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए पात्र लाभार्थियों को दो-दो हजार रूपयें की धनराशि डीबीटी के माध्यम से उनके खाते में हस्तांतरित की गई ,

RS. Gill

Reporter

रूद्रपुर,,,,, कोविड-19 के दौरान कोविड कफ्र्यू से प्रभावित सार्वजनिक सेवायानों के चालकों, परिचालकों एवं क्लीनर्स को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के लिए मा0 मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज इस कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए पात्र लाभार्थियों को दो-दो हजार रूपयें की धनराशि डीबीटी के माध्यम से उनके खाते में हस्तांतरित की गयी। इस अवसर पर जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में कलक्टेªट सभागार में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी व क्षेत्रीय विधायक राजकुमार ठुकराल ने उपस्थित लाभार्थियों को डीबीटी के माध्यम दो हजार की आर्थिक सहायता के साथ ही प्रमाण पत्र वितरित किये गये।
इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 के दौरान कोविड कफ्र्यू से प्रभावित सार्वजनिक सेवायानों के चालकों, परिचालकों एवं क्लीनर्स के व्यवसाय पर जो प्रभाव पड़ा है उसके दृष्टिगत आज मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा यह योजना प्रारम्भ की गई है जिसके तहत सार्वजनिक सेवायानों के चालकों, परिचालकों एवं क्लीनर्स को 2000 रू0 प्रतिमाह की दर से अर्थिक सहायता दी जा रही है। उन्होने बताया कि आज जनपद में भी इसकी शुरूआत की गई है, आगामी छः माह तक यह राशि दी जायेगी। उन्होने बताया कि डीबीटी के माध्यम से यह धनराशि लाभार्थियों के खाते में दी जायेगी। उन्होने सार्वजनिक सेवायानों के चालकों, परिचालकों एवं क्लीनर्स को बधाई व शुभकामानऐं दी।
इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक राजकुमार ठुकराल ने कहा कि जिला मजिस्टेªट व एआरटीओ की उपस्थिति में आज कोरोना काल में जिन्होने अच्छा कार्य किया है ऐसे चालकों, परिचालकों एवं क्लीनर्स को दो हजार रूपये की धनराशि दी गयी है जो आगामी छः माह तक दिये जायेगें। उन्होने सभी चालकां, परिचालाकों व क्लीनर्स के जीवन स्तर बेहतर होने की कामना करते हुए कहा कि यह भी समाज के मुख्यधारा में रहें क्योंकि जो भी टैक्सी चलाता है उसका जीवन बहुत कठिनाईयों से भरा होता है। उन्होने कहा कि कोराना काल में जिसने अच्छा कार्य किया है उनके हित के लिए मा0 मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी ने आज राजधानी देहरादून में प्रदेश स्तर पर इस कार्यक्रम का शुभारम्भ किया है। वही जनपद ऊधम सिंह नगर में जिलाधिकारी व मेरे द्वारा इस कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया जिसमें जनपद के लगभग दो हजार चालक, परिचालक एवं क्लीनर्स को इसका लाभ मिलेगा।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह, ओसी नरेश चन्द्र दुर्गापाल, एआरटीओ पूजा नयाल, वीके सिंह आदि उपस्थित थे।


Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page