Connect with us

उत्तराखण्ड

सांसद अजय भट्ट ने आज (UUSDA) उत्तराखंड अर्बन सेक्टर डेवलपमेंट एजेंसी के अधिकारियों के साथ नैनीताल में बनने वाले सिविरेज ट्रीटमेंट प्लांट और हल्द्वानी में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के सुरक्षात्मक कार्य सहित अन्य कार्यों की समीक्षा,,

हल्द्वानी,,पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री व नैनीताल उधम सिंह नगर संसदीय क्षेत्र से सांसद अजय भट्ट ने आज (UUSDA) उत्तराखंड अर्बन सेक्टर डेवलपमेंट एजेंसी के अधिकारियों के साथ नैनीताल में बनने वाले सिविरेज ट्रीटमेंट प्लांट और हल्द्वानी में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के सुरक्षात्मक कार्य सहित अन्य कार्यों की समीक्षा की। अजय भट्ट ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के घोषणाओं के कार्यों को तेजी से किए जाने के निर्देश दिए।

सांसद अजय भट्ट ने नैनीताल जिले में रूसी क्षेत्र में लगभग एक अरब की लागत से बनने वाले सिविर ट्रीटमेंट प्लांट क्षेत्र में गत वर्ष भारी भूस्खलन की वजह से प्लांट को संबंधित विभागों की एक्सपर्ट कमेटी की राय के बाद पटवाडागर क्षेत्र में बनाए जाने के कार्यों में हो रही देरी पर अधिकारियों से वार्ता की। इस दौरान प्रोजेक्ट मैनेजर द्वारा जानकारी दी गई थी पटवाडांगर में चयनित 5 एकड़ भूमि की अभी तक कृषि विभाग द्वारा एनओसी जारी नहीं की गई है जिस पर श्री भट्ट में सचिव कृषि श्री एस एन पांडे से दूरभाष पर बात करते हुए जल्द से जल्द NOC निर्गत किए जाने के निर्देश दिए । श्री भट्ट ने कहा कि नैनीताल शहर के लिए आधुनिक तकनीकी क्योर इन प्लेस पाइप विधि (जिसमे सड़के खोदने की भी जरूरत नही होती ) से बनाए जा रहे सिविर ट्रीटमेंट प्लांट को तेजी से बनाया जाना आवश्यक है। जिससे कि शहर की प्रमुख समस्या से लोगों को निजात मिलेगी।

इसके अलावा सांसद अजय भट्ट ने सचिव आपदा प्रबंधन विनोद कुमार सुमन से दूरभाष पर वार्ता करते हुए हल्द्वानी गौलापार स्थित अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में भारी बरसात के बाद हुवे नुकसान में सुरक्षात्मक कार्य के लिए बजट जारी करने के निर्देश दिए, उन्होंने आपदा प्रबंधन सचिव को स्वयं यहां विजिट करने के लिए भी कहा, अजय भट्ट ने कहा कि उन्होंने जिलाधिकारी नैनीताल से वार्ता कर जल्द से जल्द एक्सपर्ट कमेटी की रिपोर्ट आपदा प्रबंधन विभाग को भेजने के निर्देश दिए ताकि अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की सुरक्षात्मक कार्यों के लिए बजट यथाशीघ्र जारी हो सके और समय पर कार्य प्रारंभ हो सके। अजय भट्ट ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा हल्द्वानी और नैनीताल के लिए जो भी घोषणाएं की गई है उनमें तेजी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। इस दौरान समीक्षा बैठक में एडीबी के प्रोजेक्ट मैनेजर नीरज उपाध्याय और हल्द्वानी के प्रोजेक्ट मैनेजर कुलदीप सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।


More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page