Connect with us

उत्तराखण्ड

आईटीएफ एमटी 100, आप्टिमम जेम्स कार्बेट कप 2024।आयोजन स्थल- आप्टिमम टेनिस एकेडेमी,चूनाखान, बैलपड़ाव।,,


अवधि- अक्टूबर दिनांक 4 से 8 तक।
खेल दिवस- द्वितीय
कुमांऊ जोन के नैनीताल जनपद के ग्राम- चूनाखान, बैलपड़ाव के फल्ड लाइट से सुसज्जित आप्टिमम टेनिस एकेडेमी के पाचों क्ले कोर्टस पर टेनिस मैच खेले गये। विगत दिवस 4 अक्टूबर की रात्रि, फल्डलाइट में खेले गए मैचों में कोर्ट न01 पर खेले गए मैच में नैनीताल के अमर जगाती ने हृदय पाल सिंह को 45+ आयुवर्ग में 6-1,7-6 से, 40 आयुवर्ग में अनिल धीमान, अधिक्षण अभियंता विद्युत विभाग,देहरादून ने आसिम बेग, रूद्रपुर को 6-1,6-1 से, कोर्ट न0 3 पर 35+ आयुवर्ग में पंकज सैनी ने रितेश भट्ट को 6-0,6-0 से व रितुराज पटवाल, देहरादून ने कोर्ट न0 4 पर 30+ आयुवर्ग में सौर्य वर्मा को 6-1,6-0 से पराजित किया।सिंगल्स इवेंट में राजीव तिवारी,रामनगर को 40+ आयुवर्ग में ठाकुर सिंह मोपवाल द्वारा, 55+ आयुवर्ग में अमित जोशी,नैनीताल को शंकर दत्त सती द्वारा, आशीष रावत, गुड़गांव को 35+ आयुवर्ग में हेमंत सिंघल, रूद्रपुर द्वारा, मोहित को 40+ आयुवर्ग में गौरव पांडेय, रानीखेत द्वारा वाकओवर दिया गया।

आज दिनांक 5 अक्टूबर को कोर्ट न01 पर खेले गए मैच में अविनीश रस्तोगी,मुरादाबाद ने रामनगर के ललित मोहन जोशी को 50+ आयुवर्ग में 6-4,5-7,10-3 से, कोर्ट न0 2 में स्वर्णदीप सिंह ढोढी दिल्ली ने 45+ आयुवर्ग में सुमित तिवारी, रामनगर को 6-2,6-1 से, कोर्ट न0 3 पर मोहम्मद यामीन अंसारी, दिल्ली ने राजेश कुमार, रूद्रपुर 50+ आयुवर्ग में, 1-6,6-2,10-8 से,50+ आयुवर्ग में कोर्ट न0 4 पर पूरन बिष्ट, नैनीताल ने जय सिंह, नैनीताल को 6-3,6-4 से पराजित किया, जबकि अनुराग बिष्ट ने टण्डन को,यू0 मित्रा ने गिरीश कांडपाल को, जी0एल0साह ने वाशु कृष्नन को, अनुज गुप्ता ने अमर जगाती को वाक ओवर दे दिया।
अन्य मैचों में 60+ आयुवर्ग में मान सिंह,मुख्य वन संरक्षक सेवानिवृत्त, उत्तराखंड व गिरीश कांडपाल दोनो देहरादून ने कालाढंगी के विनय रंजन साह व बृजमोहन सिंह बिष्ट को 6-1,6-3 से , राजेंद्र सिंह मेहता,बरेली ने 65+आयुवर्ग में कोर्ट न0 5 में बृजमोहन सिंह बिष्ट को सिंगल्स इवेंट में 6-0,6-0 से, 60+ आयु वर्ग में दिल्ली के पवन जैन(इंडिया न0 2) ने सिंगल्स इवेंट में अनिल कुमार, लखनऊ को 6-3,6-2 से पराजित किया। कोर्ट न0 5 में 45+ आयुवर्ग में जितेन्द्र जोशी व रजनीश भटनागर, पूणे नैनीताल जनपद के पूरन बिष्ट व सुमित तिवारी की जोड़ी से 6-1,6-0 से हारकर बाहर हो गए। एक अन्य मैच में 30+आयुवर्ग में लक्षित सूद ने सिंगल्स इवेंट में अंकुर शर्मा, हल्द्वानी को 6-0,6-0 से पराजित किया। 30+ आयुवर्ग के सिंगल्स इवेंट के क्वार्टरफाइनल मैच में रितुराज पटवाल, देहरादून ने सौर्य वर्मा को 6-1-6-1 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। एक अन्य मैच में 50+आयुवर्ग के सिंगलस इवेंट में रूद्रपुर के रितेश शर्मा ने जतेन्दर गम्भीर, गुड़गांव को 6-3,6-3 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।
आज प्रतियोगिता के आमंत्रित मुख्य अथिति माननीय पूर्व राज्य रक्षा मंत्री व वर्तमान सांसद नैनीताल, रूद्रपुर जनपद अजय भट्ट जी रहे,जबकि विशिष्ट अथिति क्रमशः राकेश कोहली,डायरेक्टर सटैग ग्लोबल व अमित संगल,डायरेक्टर, संगल पेपर फैकट्री मेरठ थे। मुख्य अथिति ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया, इससे पूर्व निदेशक आप्टिमम टेनिस एकेडेमी देवेन्द्र सिंह रावत ने पुष्प गुच्छ देकर मुख्य अथिति को सम्मानित किया। सम्मानित स्थल पर टूर्नामेंट डायरेक्टर अविनीश रस्तोगी, चीफ रैफरी एंटन डिसूजा, डीटीए, नैनीताल के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व सचिव क्रमशः डा0 समीर वर्मा, ललित मोहन जोशी हेम कुमार पांडेय ने मौके पर ऊपस्थित रह मुख्य अथिति का गर्म जोशी से स्वागत किया,
सांसद महोदय ने नैनीताल जनपद में टेनिस खेल को प्रमोट करने हेतु यथासंभव सहयोग देने की बात कही।
आज दर्शक दीर्घा में उपस्थित रहते हुए अनिल कुमार, लखनऊ व्यवसायी, मुख्य वन संरक्षक सेवानिवृत्त मान सिंह, अनुज सोनी, व्यवसायी, हेमा बिष्ट, श्री मती सुशीला रावत, वत्सला,रीता सिंह आदि ने मैच का आनंद लिया। कल यानि अक्टूबर 6 तारीख को क्वार्टर व सेमीफाइनल के सिंगल्स व डबल्स इवेंट के मैच खेले जाएंगे


More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page