Connect with us

उत्तराखण्ड

– आगामी विधानसभा निर्वाचन 2022 को दृष्टिगत रखते हुये मण्डलायुक्त श्री सुशील कुमार एवं डीआईजी निलेश आनन्द भरणे की अध्यक्षता में उत्तराखण्ड ग्राम्य विकास एवं पंचायतीराज संस्थान के सभागार में कुमांऊ एसएसपी, एएसपी, सीओ, नगर आयुक्त, सम्बन्धित एसडीएम के साथ चुनाव से सम्बन्धित समन्वय बैठक आयोजित हुई।

RS gill

Reporter

रूद्रपुर – आगामी विधानसभा निर्वाचन 2022 को दृष्टिगत रखते हुये मण्डलायुक्त श्री सुशील कुमार एवं डीआईजी निलेश आनन्द भरणे की अध्यक्षता में उत्तराखण्ड ग्राम्य विकास एवं पंचायतीराज संस्थान के सभागार में कुमांऊ एसएसपी, एएसपी, सीओ, नगर आयुक्त, सम्बन्धित एसडीएम के साथ चुनाव से सम्बन्धित समन्वय बैठक आयोजित हुई। बैठक में मण्डलायुक्त ने सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये कि हम सभी की जिम्मेदारी आगामी विधानसभा निर्वाचन को निर्विघ्न, निपष्क्ष, शांतिपूर्ण एवं पारदर्शिता कराने की होगी। उन्होने कहा कि अभी से सभी अधिकारी अपनी जिम्मेदारियों को भलिभांति समझ ले व अपने अधीनस्थ स्टाफ के साथ बैठक कर चुनाव कार्यो के सम्बन्ध में जानकारी दे। उन्होने कहा कि चुनाव में किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो इसको देखते हुये ऐसे स्थानों व व्यक्तियों को चिन्हित कर ले जिनके द्वारा चुनाव के दौरान माहौल खराब करने की आशंका हो। उन्होने कहा कि सीमाओ पर भी अभी से कड़ी नजर रखे ताकि वांछित वस्तु एवं व्यक्ति हमारे प्रदेश में प्रवेश न कर सकें। उन्होने कहा कि सभी अधिकारी चुनाव को गम्भीरता से ले क्योकि चुनाव कार्य एक महत्वपूर्ण कार्य है छोटी से छोटी गलती भी बड़ी समस्या उत्पन्न कर सकती है इस लिये हम सभी को अभी से सचेत रहने की जरूरत है।
डीआईजी कुमांऊ मण्डल श्री निलेश आनंद भरणे ने कहा कि सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि चुनाव को शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिये अभी से अपनी पूर्ण तैयारियां कर ले व आपस में तालमेल बनाये ताकि किसी भी घटना को तत्काल रोका जा सकें। उन्होने कहा कि संवेदनशील स्थानो पर सुरक्षा की दृष्टि से सीसी कैमरें लगाना सुनिश्चित करें ताकि प्रत्येक गतिविधियों पर नजर रखी जा सकें।
बैठक में जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू ने चुनाव से सम्बन्धित कार्यो के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी। उन्होने बताया कि आरओ, एआरओ को मास्टर टेªनरो द्वारा चार दिवसीय प्रशिक्षण दिया जा रहा है व रूद्रपुर में विकास भवन के निकट ईवीएम एवं वीवीपैट हांउस में 10 इन्जिनियरो द्वारा मशीनों का जांच का कार्य किया जा रहा है। उन्होने बताया कि सभी धार्मिक संस्थानों के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर ली गयी है व सम्बन्धित उप जिलाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये है वे अपने क्षेत्र में चुनाव से सम्बन्धित आवश्यक कार्यवाही को समय पर पूर्ण करना सुनश्चित करें। उन्होने कहा कि गुण्डा एक्ट के तहत भी आवश्यक कार्यवाही भी की जा रही है एवं निर्वाचन कार्यालय विभाग द्वारा सभी तैयारियां कर ली गयी है।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुवंर, एसएसपी नैनीताल प्रिती प्रियदर्शनी, निदेशक यूआईआरडी आरडी पालिवाल, अपर जिलाधिकारी डाॅ0 ललित मोहन मिश्र, जय भारत सिंह सहित एएसपी व उप जिलाधिकारी एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी कुमांऊ मण्डल उपस्थित थे।


Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page