Connect with us

उत्तराखण्ड

जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे युवाओं का सतप्रतिशत मतदाता सूची में नाम शामिल करने के सम्बन्ध में बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

RS. Gill
Reporter
रूद्रपुर – जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू ने कलक्ट्रेट सभागार में जनपद के सभी उप जिलाधिकारीयों के साथ वीडियों काॅन्फे्रन्सिंग के माध्यम से 01 जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे युवाओं का सतप्रतिशत मतदाता सूची में नाम शामिल करने के सम्बन्ध में बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होने सभी उप जिलाधिकारियों को कड़े निर्देश दिये कि आगामी सोमवार, मंगलवार व बुद्धवार को महाअभियान के तहत युवाओं के प्रारूप-6 भरते हुये डाटाएन्ट्री आपरेटरों के माध्यम से आॅन लाइन करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि यदि इस कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही प्रकाश में आयी तो सम्बन्धित के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। उन्होने कहा कि कोई भी पात्र मतदाता सूची में शामिल होने से वंचित न रहे इसका उप जिलाधिकारी विशेष ध्यान रखे। उन्होने कहा कि उपजिलाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में शिक्षण संस्थानों, जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों आदि से समन्वय बनाते हुए सभी पात्र व्यक्तियों को निर्वाचन नामावलियों में शामिल करना सुनिश्चित करें। उन्होने उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि डाटा एन्ट्री आॅपरेटर की आवश्यकतानुसार व्यवस्था करते हुए कार्यो में तेजी लाना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि यदि डाटा एन्ट्री/अपलोड आदि कार्यो में किसी भी प्रकार की कोई समस्या आती है तो तत्काल अपने उच्चाधिकारियों को अवगत कराये ताकि समस्या का तत्काल निस्तारण किया जा सके। जिलाधिकारी ने सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी को निर्देश दिये कि निर्वाचन के कार्याें को गम्भीरता से लेते हुए कार्र्याे का सम्पादित करें, इसमें किसी भी प्रकार की हीला-हवाली न बरतें। उन्होने उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि ऐसे बीएलओ को चिन्हित करें जो अच्छा कार्य कर रहें है, उनको सम्मानित किया जायेगा। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियो को निर्देश दिये कि 01 नवम्बर 2021 से 30 नवम्बर 2021 तक सम्पदित होने वाले पुनरीक्षण अवधि में अधिक से अधिक युवा मतदाताओं के नाम निर्वाचन नामावली में दर्ज करवाने हेतु व्यापक स्तर प्रचार-प्रसार किया जाना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी डाॅ0 ललित नारायण मिश्र, ओसी नरेश दुर्गापाल, उपजिलाधिकारी प्रत्यूष सिंह, कौस्तुभ मिश्रा, तहसीलदार नितेश डाबर, युसुफ अली, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पीबी बुधलाकोटी सहित विडियो काॅन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से सभी उपजिलाधिकारी व तहसीलदार जुडे़ थे।


Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page