Connect with us

उत्तराखण्ड

जिलाधिकारी धीरज गब्र्याल ने जनसम्याओ का तुरंत निराकरण करने के अधिकारों को निर्देश दिए।

हल्द्वानी
कैम्प कार्यालय, हल्द्वानी में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित जनता दरबार में फरियादियों द्वारा प्रमुख समस्याओं में सडक, पानी, शिक्षा, बीमारी ईलाज, प्रमाण-पत्र, मुआवजा, आर्थिक सहायता,मोबाइल नेटवर्क, शौचालय, रोजगार आदि से सम्बन्धित 29 समस्यायेें एवं शिकायतें दर्ज हुई। अधिकांश समस्याआंे का मौके पर निस्तारण करते हुये अवशेष समस्याओं को जिलाधिकारी श्री धीराज सिह गब्र्याल ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जनसुनवाई मे पंजीकृत समस्याओं को निर्धारित समयावधि मेे निस्तारित करना सुनिश्चित करें, तथा कृत कार्यवाही से आवेदन कर्ता को भी अवगत करायें। उन्होने कहा कि समस्याओं के निस्तारण की मानिटरिंग भी की जायेगी।
जनता दरबार मे भुवन चन्द्र पोखरिया निवासी उम्मेदपुर चोरगलिया ने प्रार्थना पत्र मे अवगत कराया कि चोरगलिया क्षेत्र मे भू-कटाव से हो रहे नुकसान को बचाने के लिए बाढ सुरक्षा एवं जनहानि रोकने की मांग की जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को स्थलीय निरीक्षण कर शीघ्र रिपोर्ट देने के निर्देश दिये। पूरनसिह ग्राम धारी गरमपानी ने बताया कि उनके खाता खतौनी मे गलत नाम दर्ज हो गया है संशोधन करने की मांग की। जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी कोश्याकुटौली को जांच कर समस्या के निस्तारण करने के निर्देश दिये। ग्राम प्रधान खेडा लीला बिष्ट एवं क्षेत्रवासियों ने खेडा में शराब की दुकान के लाईसेंस को रद्द करने की मांग की। जिस पर जिलाधिकारी ने आबकारी अधिकारी को जांच कर आख्या देने के निर्देश दिये। ग्राम प्रधान सुन्दरपुर उमा रैक्वाल ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र दौलतपुर में स्टाफ नर्स की तैनाती दो वर्ष पूर्व हुई थी व अभी तक नर्स की तैनाती नही हुई है जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र दौलतपुर मे नर्स की तैनाती करने के निर्देश दिये। ललित मोहन सिंह नेगी निवासी आरके टैंट हाउस हल्द्वानी ने अवगत कराया कि तहसील परिसर मे पार्किंग की जगह पर अवैध निमार्ण किया जा रहा है जिसे ध्वस्त किया जाए। जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश मौके पर दिये।
जनता दरबार में अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 भागीरथी जोशी, उपजिलाधिकारी मनीष कुमार सिह, अधिशासी अभियंता लोनिवि अशोक चैधरी, जिला प्रोबेशन अधिकारी व्योमा जैन के अलावा सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page