Connect with us

उत्तराखण्ड

पुस्तकालय लोकार्पण समारोह में सांसद अजय भट्ट ने नगर पंचायत को भेंट की ” जय मॉ बगलामुखी ” पुस्तक,


सांसद ने संस्कृति एवं तीर्थाटन को बढ़ावा देने में पुस्तक को बताया महत्वपूर्ण। देवभूमि के तीर्थों एवं देवालयों की महिमा जन- जन तक पहुंचाने के प्रयास के लिए प्रकाशक एवं लेखक की मुक्तकंठ से की सराहना,,

लालकुआं ( नैनीताल ), नगर पंचायत लालकुआं के सार्थक प्रयासों के फलस्वरूप निर्मित पुस्तकालय के लोकार्पण समारोह के मौके पर आज यहाँ सांसद अजय भट्ट ने पूर्व न्यायधीश रहे स्व० श्री उमाशंकर पाण्डेय जी की मधुर स्मृति में लिखी ” जय माँ बगलामुखी ” पुस्तक सप्रेम नगर पंचायत लालकुआँ द्वारा संचालित पुस्तकालय को पहली धार्मिक पुस्तक अधिशाषी अधिकारी राहुल सिंह को भेंट की
सांसद द्वारा भेंट की गयी पुस्तक को प्रसाद स्वरूप ग्रहण करते हुए ई ओ ने इसे अपना सौभाग्य बताया और पुस्तक के लेखक वरिष्ठ पत्रकार रमाकान्त पन्त का धन्यवाद करते हुए उनका आभार भी प्रकट किया ।
इस अवसर पर पूर्व केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री एवं वर्तमान में नैनीताल – उधमसिंह नगर से सांसद अजय भट्ट ने पूरी तन्मयता व श्रद्धा के साथ ” जय माँ बगलामुखी ” पुस्तक का अवलोकन किया और कहा कि सनातन संस्कृति एवं तीर्थाटन को बढ़ावा देने में यह पुस्तक वास्तव में बहुत महत्वपूर्ण होगी । श्री भट्ट ने कहा कि सनातन संस्कृति की यह बहुत बड़ी सेवा है, ऐसे प्रयासों की जितनी प्रशंसा की जाये, वह कम होगी ।
सांसद अजय भट्ट ने देवभूमि उत्तराखण्ड के तीर्थों, देवालयों एवं गुमनाम रह गये धर्म स्थलों की अलौकिक महिमा को जन-जन तक पहुंचाने में पत्रकार रमाकान्त पन्त एवं उनके सहयोगियों के लगातार प्रयासों की भूरि-भूरि प्रशंसा की और रमाकान्त पन्त के सांस्कृतिक प्रेम की मुक्तकंठ से सराहना की।
यहाँ बताते चलें कि पूर्व केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री एवं वर्तमान सांसद अजय भट्ट द्वारा बीते दिवस यहाँ लालकुआं नगर पंचायत द्वारा किये गये अनेक विकास कार्यों का लोकार्पण किया गया । क्षेत्रीय विधायक डॉo मोहन सिंह बिष्ट के साथ सांसद ने नगर में ओपन जिम, वंडर पार्क तथा पुस्तकालय का विधिवत शुभारम्भ कर जनता को समर्पित किये। पुस्तकालय लोकार्पण समारोह में जब सांसद श्री भट्ट को वरिष्ठ पत्रकार रमाकान्त पन्त द्वारा स्वलिखित जय मॉ बगलामुखी पुस्तक सम्मानपूर्वक भेंट की गयी तो सांसद ने पवित्र प्रसाद की भाँति पुस्तक को ग्रहण किया और श्री पन्त का आभार जताया । सांसद ने नगर पंचायत लालकुआं के ई ओ से कहा कि जय मॉ बगलामुखी पुस्तक को अपने पुस्तकालय में भी रखें, ताकि स्थानीय नागरिकों और विशेषरूप से बच्चों को भी अपनी संस्कृति की दुर्लभ जानकारियां पढ़ने को मिल सके ।
इस मौके पर सांसद अजय भट्ट के अलावा क्षेत्रीय विधायक डॉ मोहन बिष्ट, पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चन्द्र दुर्गापाल, ………
समेत अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

[masterslider id="1"]

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page