Connect with us

उत्तराखण्ड

वसूली, चकबन्दी, भू-राजस्व, सिंचाई पर वसूली, विविध देय, राज्य कर, स्टाॅम्प, तालाब पुर्नजिवित आदि विभिन्न कार्यों की समीक्षा की गई

RS gill
Reporter

रुद्रपुर – जिलाधिकारी श्रीमति रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में वर्चुअल के माध्यम से उप जिलाधिकारियों व तहसीलदारों के साथ मासिक स्टाफ बैठक अयोजित की गई। जिसमें वसूली, चकबन्दी, भू-राजस्व, सिंचाई पर वसूली, विविध देय, राज्य कर, स्टाॅम्प, तालाब पुर्नजिवित आदि विभिन्न कार्यों की समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान उन्होने अधिकारियों को निर्देश देते हुऐ कहा कि सभी अधिकारी अपने-अपने कार्यों को निर्धारित समय पर पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होने एनएचएआई व एनएच के अधिकारियों को निर्देश दिये कि राष्ट्रीय राजमार्ग के जो भी शेष कार्य है उन्हे गुणवत्ता व पारदर्शिता के साथ शीघ्र पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होने सभी उप जिलाधिकारियों व तहसीलदारों को निर्देश दिये कि वर्ग-4 भूमि, 143, दाखिल खारिज, भूमि स्वामित्व, वर्ग-1ख, वर्ग-8 आदि के जो भी मामले व कोर्ट के लम्बित वादों का अभियान चलाकर निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होने तहसीलदारों को कडे निर्देश दिये कि नामान्त्रण के कार्यो को समय से पूर्ण करें अन्यथा सम्बन्धित के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। उन्होने कहा कि अभिलेखों का रख रखाव अच्छे से करें ताकि भविष्य में किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो। उन्होने सभी उप जिलाधिकारियों, तहसीलदारों को निर्देश दिये कि जिन तहसीलो में मजिस्टेªटी जांच लम्बित है उनका भलिभांति निरीक्षण के उपरांत निस्तारण करना सुनिश्चित करें ताकि आम जनता को अनावश्यक तहसीलों के चक्कर न लगाना पड़े। उन्होने कहा कि जिन तहसीलों में तालाबो में अतिक्रमण के मामले अभी भी शेष है वे मा0 न्यायालय के निर्देशों के अनुपालन को ध्यान में रखते हुये अवमुक्त कराये। उन्होने कहा कि सम्बन्धित तहसीलदार राजस्व वसूली पर विशेष फोकस करते हुये वसूली सतप्रतिशत करना सुनिश्चित करें। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि स्वामित्व योजना के अन्तर्गत मामले का कैम्प लगाकर निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होने सम्बन्धित उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकरों का भी औचक निरीक्षण करते हुये मा0 न्यायालय के आदेशों का कड़ाई से अनुपालन कराना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी डाॅ0 ललित नारायण मिश्र, जय भारत सिंह, एसडीएम नरेश चन्द्र दुर्गापाल, प्रत्युष सिंह सहित उप जिलाधिकारी व तहसीलदार वर्चुअल के माध्यम से जुड़े थे।


Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page