Connect with us

उत्तराखण्ड

जनपद प्रभारी मंत्री स्वामी यतीश्वरानन्द ने आज रूद्रपुर के संजय नगर खेड़ा, ट्रंजिट कैम्प, जगतपुरा में स्थलीय निरीक्षण कर बारिश से हुए जल भराव की स्थिति का जायजा लिया

RS gill
Reporter

रूद्रपुर 20 अक्टूबर 2021- जनपद प्रभारी मंत्री स्वामी यतीश्वरानन्द ने आज रूद्रपुर के संजय नगर खेड़ा, ट्रंजिट कैम्प, जगतपुरा में स्थलीय निरीक्षण कर बारिश से हुए जल भराव की स्थिति का जायजा लिया। उन्होने पीढ़ितों से मिलते हुए कहा कि सरकार द्वारा सभी जरूरी इंतजाम किये जा रहे हैं। उन्होने कहा कि यह एक दैवीय आपदा की घड़ी है, इस परिस्थितियों में सभी के सहयोग से इस आपदा से निपटा जायेगा। तत्पश्चात कलेक्ट्रेट के ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम सभागार में संबन्धित अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होने अपर जिलाधिकारी ललित नारायण मिश्र को निर्देश दिये कि प्रभावित क्षेत्रों के लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने व रहने, भोजन आदि की समुचित व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें। उन्होने संबन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति बिना पानी व भोजन के ना रहे एवं पानी की स्वच्छता के लिए ब्लीचींग पाउडर का इस्तेमाल कर पानी को स्वच्छ करना सुनिश्चित करें और पानी निकासी के लिए पम्प सैट की व्यवस्था करने व नगर निगम की टीम द्वारा मृत पशुओं का तत्काल निदान कर साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने को कहा। उन्होने संबन्धित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि जल भराव वाले स्थानों में घर-घर जाकर मॉनिटरिंग कर तत्काल सूची तैयार करें। अतिवृष्टि से हुए क्षतिग्रस्त पुलिया, सड़कें बिजली, जन-धन के नुकसान की भरपाई के लिए सरकार द्वारा हर सम्भव सहयोग किया जायेगा। उन्होने रेस्क्यू मे लगे एनडीआरएफ, पुलिस के जवानों की सराहना की। बैठक में आई0जी0 पुष्पक ज्योति ने संबन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में कन्ट्रोल रूम सेन्टर बनाने व समय-समय पर फोन पर अपडेट देने को कहा। उन्होने जानकारी देते हुए बताया कि इस आपदा की घड़ी में सी0पी0यू0 पुलिस द्वारा चलान वर्जित कर दिया गया है व सीपीयू पुलिस ट्रेफिक जल भराव में फस रहे लोगों व ट्रेफिक में मदद करेगी।
बैठक में विधायक श्री राजकुमार ठुकराल, जिलाध्यक्ष शिव अरोरा, ओसी नरेश दुर्गापाल, नगर आयुक्त विशाल मिश्राा, पीडी हिमांशु जोशी, जिला एवं अर्थ संख्याधिकारी ललित चन्द आर्या, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी अविनाश खन्ना आदि सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page