Connect with us

उत्तराखण्ड

ईएमसीसी) भारत निर्वाचन आयोग की ओर से सभी अग्रेजी और हिन्दी चैनलों की मतदान दिवस, मतदान दिवस के एक दिन पूर्व व मतदान के दूसरे दिन की निगरानी करेगा।

हल्द्वानी जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार इलेक्टॉनिक मीडिया मॉनीटरिंग सेन्टर (ईएमसीसी) भारत निर्वाचन आयोग की ओर से सभी अग्रेजी और हिन्दी चैनलों की मतदान दिवस, मतदान दिवस के एक दिन पूर्व व मतदान के दूसरे दिन की निगरानी करेगा। उन्होने बताया कि ईएमसीसी भारत निर्वाचन आयोग को हर दो घंटे की सुचना उपलब्ध करायेगी।

श्री गर्ब्याल ने बताया कि जिला मुख्यालय स्तर पर एक सक्षम नोडल अधिकारी की तैनाती सुनिश्चित करेगे, जो ईएमसीसी द्वारा प्रेषित जनपद से सम्बन्धित समाचार पर निर्धारित समय सीमा के अन्दर एटीआर (एक्शन टेकन रिपोर्ट) उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेगे। उन्होने निर्देश दिये कि अपरिहार्य परिस्थिति में नोडल अधिकारी की अनुपस्थिति में दायित्व निर्वहन हेतु समकक्ष स्तर पर लिंक को भी तैनात करना सुनिश्चित करेगे।उन्होने बताया कि नेाडल अधिकारी का नाम मोबाईल नम्बर तथा ई-मेल आईडी पर तत्काल प्रेषित करना सुनिश्चित करेगे। उन्होने निर्देश दिये कि नामित नोडल अधिकारी सीईओ कार्यालय में तैनात नितिन उपाध्याय मोबाईल नम्बर 9411145549 से समन्वय बनाकर प्रति दो घंटो पर प्रेषित की जाने वाली एटीआर हेतु आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे। उन्होने बताया कि नोडल अधिकारी द्वारा व्हाट्सएप् का उपयोग किया जाना अपेक्षित है, तांकि महत्वपूर्ण समाचार/वीडियो क्लिपिंग/रिपोर्ट तत्काल प्रेषित की जानी आवश्यक होगी। उन्होने बताया कि राज्य मुख्यालय स्तर से भी समाचार चैनलों की खबरों का सीईओ कार्यालय स्तर पर संज्ञान ली गई खबरों के लिए भी यही प्रकिया अपनायी जायेगी।


Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page