Connect with us

उत्तराखण्ड

ज़िलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल के निर्देशो मे महिला कल्याण, पुलिस एवं चाइल्ड लाईन की टीमों द्वारा मल्लीताल में स्ट्रीट चिल्ड्रेन का किया सर्वे ,,

नैनीताल
ज़िलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल के निर्देशो के क्रम मे मंगलवार को महिला कल्याण, पुलिस एवं चाइल्ड लाईन की टीमों द्वारा मल्लीताल में स्ट्रीट चिल्ड्रेन का सर्वे किया गया। सर्वे के द्वारा चिन्हित बच्चों को समाज की मुख्यधारा से जोडने के साथ ही शिक्षा प्रदान करना है।
मल्लीताल में महिला कल्याण विभाग, पुलिस विभाग तथा चाइल्डलाइन की टीम द्वारा सर्वे के दौरान मौके पर तीन बच्चे मिले। पुलिस क्षेत्राधिकारी विभा दीक्षित के नेतृत्व में मल्लीताल तथा मॉल रोड पर प्रोबेशन अधिकारी व्योमा जैन, पूजा मेहरा, तथा चाइल्ड हेल्पलाइन से गायत्री, भावना द्वारा बच्चों के अभिभावक की काउंसलिंग की गई तथा उन्हें स्कूल जाने हेतु प्रेरित किया गया।

सर्वे की टीम द्वारा कुछ बच्चों के आधार कार्ड ना होने के कारण स्कूल में प्रवेश में कठिनाई आ रही है बच्चों आधार कार्ड बनवाने हेतु सहयोग भी विभाग द्वारा कराया जाएगा बच्चों साथ ही अभिभावकों को बच्चों हेतु संचालित चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098 के बारे में भी बताया गया।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page