Connect with us

उत्तराखण्ड

– जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू ने असत्य पर सत्य की विजय के प्रतिक दशहरा के पावन अवसर पर जनपदवासियों को बधाई व शुभकामनाऐं दी

RS. Gill
Reporter

रूद्रपुर 14 अक्टूबर,2021- जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू ने असत्य पर सत्य की विजय के प्रतिक दशहरा के पावन अवसर पर जनपदवासियों को बधाई व शुभकामनाऐं दी। उन्होने कहा कि दशहरा पर्व हमें आपस में एकता के साथ रहने की सीख देता है साथ ही अधर्म का मार्ग छोड़कर धर्म के मार्ग पर चलने के लिये पे्ररित करता है। उन्होने कहा कि अपने माता-पिता बुजुर्गो तथा असहाय निर्धन लोगों की रक्षा तथा उनकी मदद के लिये सदैव तत्पर रहने की भी सीख देता है।

जिलाधिकारी ने कहा कि नौ दिनों तक शक्ति के अनेक स्वरूपों की विधिवत अर्चना एवं पूजन किया गया, सृष्टि के निर्माण में शक्ति का विशेष योगदान है। हमें चहिए कि हम दशहरा (विजयदशमी) पर शक्ति स्वरूपा बालिकाओं एवं महिलाओं का सम्मान तथा रक्षा करने का संकल्प ले साथ ही बालिकाओं की सुरक्षा तथा उन्हे शिक्षित एवं संस्कारवान बनाये जाने का भी संकल्प लें। उन्होने कहा कि प्रत्येक धर्म का हर त्योहार हमें सच्चाई के रास्ते पर चलने की सीख देता है। उन्होने सभी से अपील की है कि त्यौहारों के समय कोविड-19 के सभी गाइड लाईन का पालन करते हुये अपने को व अपने परिवार को सुरक्षित रखें।


Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page