Connect with us

उत्तराखण्ड

सचिव राजस्व विभाग उत्तराखण्ड शासन वीवीआर पुरूषोत्तम ने आज वीडियो काॅन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से सभी जिलाधिकारियों की साथ स्वामित्व योजना की समीक्षा बैठक की। उन्होने स्वामित्व योजना के अन्तर्गत किये गये उत्कृष्ट कार्यों पर जनपद ऊधम सिंह नगर की सराहना करते हुए जिलाधिकारी श्रीमति रंजना राजगुरू को बधाई दी।

RS gill

रूद्रपुर 30 अक्टूबर 2021- सचिव राजस्व विभाग उत्तराखण्ड शासन वीवीआर पुरूषोत्तम ने आज वीडियो काॅन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से सभी जिलाधिकारियों की साथ स्वामित्व योजना की समीक्षा बैठक की। उन्होने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि स्वामित्व योजना को गम्भीरता से लेते हुए कार्य करें। उन्होने कहा कि 30 नवम्बर 2021 तक ड्रोन से सर्वे का कार्य पूर्ण करें व 25 दिसम्बर 2021 तक सर्वेक्षण का कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि जिलाधिकारी 09 नवम्बर राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर जनप्रतिनिधियों के माध्यम से स्वामित्व योजना के कार्ड का वितरण कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि आपदा में जो विद्यालय क्षतिग्रस्त हुए है उनकी सूचना शीघ्र उपलब्ध कराये ताकि उन विद्यालयों में मरम्मत कार्य शीघ्र प्रारम्भ किया जा सके। उन्होने आकांक्षी जनपद के अन्तर्गत हरिद्वारा व ऊधम सिंह नगर को निर्देश दिये कि माह नवम्बर 2021 के अन्त तक राजकीय विद्यालयों में से अधिकतम 200 होनहार बच्चों की सूची उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होने बताया कि सूची ने अनुसार दिये गये 200 बच्चों में प्रतियोगिता कराई जायेगी जिसमें से उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 30 बच्चों को आंकाक्षी जनपद के अन्तर्गत मुफ्त में शिक्षा दी जायेगी। उन्होने स्वामित्व योजना के अन्तर्गत किये गये उत्कृष्ट कार्यों पर जनपद ऊधम सिंह नगर की सराहना करते हुए जिलाधिकारी श्रीमति रंजना राजगुरू को बधाई दी।
जिलाधिकारी श्रीमति रंजना राजगुरू ने अवगत कराया कि जनपद के 532 ग्रामों में स्वामित्व योजना की कार्यवाही की गयी है जिसके अन्तर्गत कुल 53 हजार 654 स्वामित्व कार्ड तैयार किये गये है जिसके सापेक्ष 51 हजार 553 स्वामित्व कार्ड वितरित किये गये जा चुके है। उन्होने बताया कि 2 हजार 101 कार्ड वितरण हेतु शेष है जिसमें से 1 हजार 513 कार्ड सरकारी सम्पत्ति वाले है व शेष 588 कार्डों पर आपत्ति प्राप्त हुई है जिसके निस्तारण की कार्यवाही की जा रही है।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी डाॅ0 ललित नारायण मिश्र, डीपीआरओ विद्या सिंह सोमनाल उपस्थित थे।


Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page