Connect with us

उत्तराखण्ड

दमुवाढूंगा बन्दोबस्ती के सम्बन्ध में आयुक्त दीपक रावत की अध्यक्षता में बैठक आहूत की गई।,

हल्द्वानी –

दमुवाढूगां क्षेत्र के लोगों को बन्दोबस्ती का शीघ्र लाभ का ल्रयास किया जाएगा। इस सम्बन्ध में कैम्प कार्यालय में दमुवाढूंगा बन्दोबस्ती के सम्बन्ध में आयुक्त दीपक रावत की अध्यक्षता में बैठक आहूत की गई।
बैठक में दमुवाढूगा क्षेत्र के निवासियों द्वारा आयुक्त को बताया कि दमुवाढूगा क्षेत्र में बन्दोबस्ती नही होने के कारण क्षेत्रवासियों को भूलभूत सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। क्षेत्रवासियों द्वारा बताया गया कि वन आरक्षित क्षेत्र से अनारक्षित करने की अनुमति भी मिल चुकी है। वर्तमान में दमुवाढूगा क्षेत्र में लगभग 40 हजार की आबादी निवासरत है जिसमें 3 वार्ड है। क्षेत्र के लोगों द्वारा बताया गया कि भूमिधारी का अधिकार नही मिलने से उन्हें सरकार द्वारा संचालित सभी सुविधाओं से वंचित होना पडता है।
आयुक्त ने बैठक में क्षेत्र वासियों से कहा कि उनकी जो भी परेशानियां है उन्हे लिखित रूप से दें ताकि शासन स्तर पर प्रस्ताव प्रेषित किये जा सकें। आयुक्त श्री रावत ने बताया कि दमुवाढूंगा के सामाधान हेतु शासन स्तर पर उनके द्वारा शीघ्र ही लोगों को मालिकाना हक दिलाने के लिए प्रस्ताव प्रेषित किया जाएगा
बैठक में विधायक बंशीधर भगत, नगर आयुक्त विशाल मिश्रा, डीएफ़ओ दिगंत नायक, अपर जिलाधिकारी पीआर चौहान, अशोक जोशी, आरटीओ संदीप सैनी, सिटी मजिस्टेट एपी बाजयेयी, उपजिलाधिकारी परितोष वर्मा, तहसीलदार सचिन कुमार के साथ ही दमुवाढूंगा के क्षेत्रवासी उपस्थित थे।


Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page