Connect with us

उत्तराखण्ड

घबराए नही ब्रेस्ट कैंसर का ईलाज संभव है : डॉ कनिका सूद

घबराए नही ब्रेस्ट कैंसर का ईलाज संभव है : डॉ कनिका सूद शर्मा
कैंसर के लक्षणों को पहचानने की जरूरत है : डॉ निरंजन नाईक

टीम थालसेवा, पंजाबी वूमेन क्लब और ओपल उम्मीद फाउंडेशन ने किया ब्रेस्ट कैंसर पर सेमिनार

ब्रेस्ट कैंसर अब जानलेवा नही है, घबराए नही, इसका इलाज संभव है । ये बात कैंसर विशेषज्ञ डॉ कनिका सूद शर्मा ने कैंसर जागरूकता सेमिनार में कही ।
फारेस्ट ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट सभागार में आयोजित इस सेमिनार में डॉ निरंजन नाइक ने कहा कैंसर के लक्षण को समझने की जरूरत है।

ब्रेस्ट कैंसर पर अपने तरह के पहले सेमिनार में डॉ कनिका सूद शर्मा ने कहा कि कैंसर का ईलाज सम्भव है, बीमारी का नाम खतरनाक जरूर है लेकिन भारत मे इसका इलाज अब विश्व स्तरीय है । उन्होंने कहा कि ब्रेस्ट कैंसर इन दिनों महिलाओं में फैल रहा है इसके बहुत से कारण उन्होंने बताए और इसके प्रारम्भिक लक्षण भी डॉ कनिका ने सेमिनार में मौजूद महिलाओं के साथ साझा किए ।
डॉ निरंजन नाईक ने कहा कि जिन महिलाओं में ब्रेस्ट कैंसर हुआ है आज वो सामान्य जीवन जी रही है, वो इसलिए क्योंकि उनमें सकारात्मक सोच थी कि वो ठीक हो सकती है ।
उन्होंने कैंसर रोगी महिलाओं को “लव यू ज़िन्दगी” का स्लोगन देते हुए कहा कि आपको सबसे पहले खुद से प्यार करना होगा ।
उन्होंने कहा कि किसी भी महिला के साथ ऐसा रोग हो सकता है बस आपको इसके लक्षण को समझने होंगे ।
मंच पर ब्रेस्ट कैंसर से उबर चुकी महिला नीतू साहनी और निशा जैन ने अपने अनुभव साझा किए ।
कार्यक्रम मे डॉक्टर्स के साथ संवाद कर रही ,ओपल उम्मीद फाउंडेशन की प्रमुख श्रीमती ओपल ने डॉक्टर्स के साथ ब्रेस्ट कैंसर से जुड़े कई सवालों के उत्तर हासिल किए ।
कार्यक्रम की मुख्यातिथि श्रीमती प्रीति बाजपेयी ने कहा ब्रेस्ट कैंसर को लेकर आज कई दुविधा भरे सवालों का जवाब मिला । उन्होंने आयोजको का आभार प्रकट करते हुए कहा कि महिलाओं के लिए ऐसे कार्यक्रम बेहद उपयोगी है और आगे होते रहने चाहिए ।
आयोजक टीम थालसेवा (लिटिल मिरकल्स फाउंडेशन)की सचिव स्वाति कपूर ने कहा कि आज का दिन शहर की महिलाओं के लिए खास है उन्हें पहली बार इतनी विस्तृत जानकारी ब्रेस्ट कैंसर को लेकर हासिल हुई ।
पंजाबी वूमेन क्लब की अध्यक्षा नीलिमा सडाना ने डॉक्टर्स और श्रोताओं के आभार प्रकट किया ।
कार्यक्रम में कैंसर को लेकर सुजाता माहेश्वरी और उनकी नृत्यालय की टीम ने शानदार प्रस्तुति देकर सभी को भाव विभोर कर दिया ।
कार्यक्रम का संचालन प्रबलीन वर्मा ने किया । कार्यक्रम में टीम थालसेवा से दिनेश मानसेरा, उमंग वासुदेवा, अवनीश राजपाल, अतुल वर्मा, पंजाबी वूमेन क्लब से सीमा साहनी, चेश्टा सडाना, रीना मानसेरा, कनिका वासुदेव, रश्मि राजपाल, सरिता नरूला, उपमा सेठी, ममता खुल्लर, पूजा बग्गा, अर्चना गुलाटी, ज्योति अरोड़ा, शालू बग्गा, आंचल खन्ना, शालिनी गुंबर, आस्था गुंबर, डॉ. स्वाति सिंघल, डॉ. पूनम सिह, आदि उपस्थित रहे ।


Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page