Connect with us

उत्तराखण्ड

प्रदेश में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना अन्नोत्सव का शुभारम्भ सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून से किया।

हल्द्वानी – प्रदेश में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना अन्नोत्सव का शुभारम्भ सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून से किया। जबकि सूबे के वरिष्ठ कबिना मंत्री खाद्य एंव नागरिक आपूर्ति बंशीधर भगत ने जनपद के हल्द्वानी दमुवाढूगॉ में गरीब पात्र लोगो को खाद्यान किट वितरित कर शुभारम्भ किया। इससे पूर्व खाद्य मंत्री ने मुख्यमंत्री की वर्चुअल शुभारम्भ कार्यक्रम में एनआईसी हल्द्वानी से प्रतिभाग किया।
दमुवाढूॅगा में सरकारी राशन की दुकान के पास जेडीएम स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में खाद्य आपूर्ति मंत्री श्री भगत ने भारत सरकार द्वारा संचालित प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्ना योजना अन्नोत्सव का गरीब पात्र लाभार्थियों को राशन किट बांट कर शुभारम्भ किया। उन्होने सम्बोधित करते हुए कहा कि अन्नोत्सव योजना में प्रत्येक गरीब पात्र व्यक्ति को 05 किलो राशन मुफ्त दिया जा रहा है। प्रदेश के खाद्य मंत्री ने कहा कि योजना के प्रथम चरण में प्रदेश के जनपद मुख्यालयों, तहसील, ब्लॉक मुख्यालयों के साथ ही नगर निकायों के 9230 राशन की दुकानों में 14 लाख राशन किट निःशुल्क वितरित किये जायेगे। उन्होने कहा कि प्रदेश के गरीबों को निर्वाध रूप से खाद्यान उपलब्ध कराना योजना का उद्देश्य है इससे जनता को खाद्य सुरक्षा मिलेगी। उन्होने कहा सरकार गरीबों के उत्थान के लिए कटिबद्ध रही है सरकार हमेशा हर वर्ग की जनता के साथ है। उन्होने कहा सबका साथ-सबका विकास सरकार का लक्ष्य है।
कबिना मंत्री श्री भगत ने कहा कि जनपद नैनीताल में प्रथम चरण में सोमवार को 11 सस्ता गल्ला विक्रेता दुकाने में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना खाद्यान वितरित किया गया। योजना के संचालन हेतु उन्होने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त किया। उन्होने कहा कि कोरोना काल दौरान सरकार द्वारा गरीबों, बेरोजगारों को निःशुल्क खाद्यान वितरित किया गया तथा विभिन्न योजनाओं के अन्तर्गत कम दामो में भी राशन उपलब्ध कराया गया।
महापौर डॉ. जोगेन्द्र पाल रौतेला ने कहा कि हर प्रकार की सुविधा अन्तिम छोर के व्यक्ति तक पहुॅचाना सरकार का लक्ष्य है तथा सबका साथ-सबका विकास मुख्य उद्देश्य है उन्होने कहा जनकल्याणकारी योजनाओं का जनता से जागरूक होकर लाभ उठाने की अपील के साथ ही गरीबों के लिए संचालित अन्नोत्सव योजना हेतु प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया व जनता को शुभकामनाएं दी।

इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया, जिला पंचायत उपाध्यक्ष आनंद दरम्वाल, ब्लॉक प्रमुख रूपा देवी, मुख्य विकास अधिकारी डॉ. संदीप तिवारी, सिटी मजिस्टेªट ऋचा सिंह, उपायुक्त राहुल शार्मा, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी राजेश तिवारी, जिला पूर्ति अधिकारी मनोज कुमार बर्मन, पूर्ति निरीक्षक रवि सनवाल, प्रताप बोरा, कमल नयन जोशी, तरूण बंसल, आदि


Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page