Connect with us

उत्तराखण्ड

31 अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती के अवसर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाए जाने के संबंध में आवश्यक बैठक आयोजित की गई

RS gill
Reporter

रूद्रपुर 28 अक्टूबर, 2021- अपर सचिव मनीषा पवांर की अध्यक्षता में वीडियो काॅन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से समस्त जिलाधिकारियों के साथ 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती के अवसर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाए जाने के संबंध में आवश्यक बैठक आयोजित की गई। उन्होने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की जन्म-तिथि 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाएगा। देहरादून में राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
इस दौरान पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने सभी जनपद के एसएसपी व एसपी को निर्देश देते हुए कहा कि जनपद में पुलिस लाईन में परेड खड़ी कर शपथ का आयोजन कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि जनपद के मुख्य शहर में मार्च पास्ट का आयोजन भी किया जाये।
जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने बताया कि जनपद के सभी कार्यालयों में राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई जाएगी तथा जिला मुख्यालय पर राष्ट्रीय एकता की शपथ पुलिस लाइन में दिलाई जाएगी। उन्होने बताया कि एकता, अखंडता और सुरक्षा की भावना को मजबूती प्रदान करने के लिए पुलिस, पीएसी, एनसीसी, पीआरडी एंव अन्य वर्दीधारी बलों और अन्य एजेंसियों द्वारा प्रातः 10ः00 बजे मार्च पास्ट का आयोजन किया जाएगा जोकि पुलिस लाईन से शुरू होकर शहर के डीडी चैक-अग्रसेन चैक-बाटा चैक होते हुए पुलिस लाईन पर समाप्त होगी।
उन्होंने बताया कि जनपद स्तरीय कार्यक्रम में साइकिल रैली निकाली जाएगी तथा रन फॉर यूनिटी का भी आयोजन किया जाएगा।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुँवर, अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह, ओसी नरेश दुर्गापाल, एमएनए विशाल मिश्रा, जिला युवा कल्याण अधिकारी मोहन सिंह नगन्याल आदि उपस्थित थे।


Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page