Connect with us

उत्तराखण्ड

सीएम हैल्प लाईन में प्राप्त शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए निश्चित समयावधि के अंतर्गत निस्तारित करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी रीना जोशी

बागेश्वर
जिलाधिकारी रीना जोशी ने सीएम हैल्प लाईन पोर्टल पर पंजीकृत शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा करते हुए कहा कि अधिकारी सीएम हैल्प लाईन में प्राप्त शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए निश्चित समयावधि के अंतर्गत निस्तारित करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा सभी अधिकारी सीएम हैल्प लाईन पोर्टल आईडी दिन में एक बार खोलकर अवश्य देख लें, तथा प्राप्त शिकायतों का निस्तारण करते हुए शिकायतकर्ता को भी फोन से अवश्य बतायें। उन्होने बैठक में अनुपस्थित श्रम प्रवर्तन अधिकारी का स्पष्टीकरण लेने के निर्देश अपर जिलाधिकारी को दियें।
जिलाधिकारी ने सीएम हैल्प लाईन पर शिकायतों के निस्तारण की विभागवार समस्या करते हुए कहा कि अधिकारी एल-1 स्तर पर प्राप्त शिकायतों का निर्धारित समय के भीतर निस्तारण करें, ताकि शिकायतें एल-2 व एल-3 पर न जा सकें। जिले स्तर पर भी अधिकारियों द्वारा समस्यायें तो निस्तारित की जाती है मगर वे निस्तारण अपलोड नहीं करते इसलिए शिकायतें पोर्टल में लंबित रह जाती है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दियें कि शिकायतों का निस्तारण करते ही उसे पोर्टल पर अपलोड करना सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दियें कि जो भी शिकायतें एल-2, एल-3 व एल-4 पर जा चुकी हैं उनके निस्तारण हेतु उच्चाधिकारियों से वार्ता कर निस्तारण करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जो शिकायतें निति मामलों के है उनका उत्तर शिकायतकर्ता को देते हुए शासन को प्रेषित करें।
जिलाधिकारी ने उपस्थिति अधिकारियों से बैठक में पूर्ण तैयारियों के साथ आने के निर्देश दियें साथ ही सीएम हैल्प लार्इन पोर्टल को दिन में एक बार अवश्य खोलकर देखने के निर्देश दियें, ताकि पोर्टल पर दर्ज समस्याओं को समय से निस्तारण किया जा सकें। उन्होंने अपर जिलाधिकारी को अधिकारियों व पटल सहायकों को पोर्टल से संबंधित प्रशिक्षण भी देने के निर्देश दियें।

बैठक में अपर जिलाधिकारी चन्द्र सिंह इमलाल, मुख्य विकास अधिकारी संजय सिंह, जिला विकास अधिकारी संगीता आर्या, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 सुनीता टम्टा, उपजिलाधिकारी हरगिरि, वरिष्ठ कोषाधिकारी अहमद जुनैद, मुख्य कृषि अधिकारी एसएस वर्मा, जिला उद्यान अधिकारी आरके सिंह, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ0 आर चन्द्रा, मुख्य शिक्षा अधिकारी जीएस सौन, जिला पूर्ति अधिकारी मनोज कुमार बर्मन, जिला खेल अधिकारी सीएस वर्मा, जिला कार्यक्रम अधिकारी अनुलेखा बिष्ट, जिला पर्यटन अधिकारी कीर्ति आर्या, सहायक संभागीय अधिकारी केसी पलडिया, अधि0अभि0 जल संस्थान डीएस देवडी, सिंचाई योगेश काण्डपाल, मनमोहन सिंह सहित अनेक अधिकारी मौजूद थे। 

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page