Connect with us

उत्तराखण्ड

तृतीय एम0 एस0 कुंवर मैमोरियल उत्तराखंड स्टेट ओपन टेनिस टूर्नामेंट, देहरादून 2024 का समापन आज ,,,


हल्द्वानी के सीनियर टेनिस खिलाड़ी हेम कुमार पांडेय 60+ के सिंगल्स इवेंट व डबल्स इवेंट में उपविजेता व 45+ सिंगल्स इवेंट में रूद्रपुर के राजेश कुमार बने विजेता।
तीन दिवसीय तृतीय राज्य स्तरीय एम एस कुंवर मैमोरियल ओपन टेनिस प्रतियोगिता 2024 का आज दिनांक 29 अप्रेल को परेड ग्राउंड, देहरादून के फल्ड लाइट टेनिस स्टेडियम में समापन हो गया। 60+ आयुवर्ग के सिंगल्स इवेंट में हल्द्वानी के टेनिस खिलाड़ी हेम कुमार पांडेय व एच एस बिष्ट(देहरादून) के बीच फाइनल मैच खेला गया। रोमांचक मुकाबले में एच एस बिष्ट देहरादून ने 7-5 से यह मैच जीत लिया जबकि हेम कुमार पांडेय हल्द्वानी उपविजेता बने, इसी कैटेगरी के डबल्स इवेंट के फाइनल में हेम कुमार पांडेय व हेमंत कुमार शर्मा रुड़की का मुकाबला देहरादून के पी के वालिया व एस0पी0सिंह के मध्य खेला गया जिसमें पी0 के0 वालिया व एस0पी0सिंह देहरादून ने 8-1 से जीत दर्ज की, हल्द्वानी के हेम कुमार पांडेय व हेमंत कुमार शर्मा उपविजेता रहे।
45+ आयुवर्ग के सिंगल्स इवेंट के फाइनल में हिमालयन स्पोर्टस विलेज, रूद्रपुर के राजेश कुमार ने देहरादून के संचित जैन को 8- 6 से हराया जबकि डबल्स इवेंट के सेमीफाइनल मैच में राजेश कुमार व हेम कुमार पांडेय की जोड़ी करीबी मुकाबले में देहरादून के विजेंद्र चौहान व राजीव नेगी से 7-4 से पराजित हुई, 45+ के डबल्स इवेंट के फाइनल में अविनाश कुंवर व संचित जैन ने विजेंद्र चौहान व राजीव नेगी को 8-2 से पराजित किया, 35+ आयुवर्ग के एकल वर्ग के फाइनल में उमाकांत ने रतन रे ओएनजीसी को 6-4,6-6, टाई ब्रेक में 7-4 से हराया जबकि डबल्स इवेंट में अविनाश कुंवर व आशीष बिष्ट की जोड़ी ने ओजस नौटियाल व उमाकांत की जोड़ी को 5-7,6-1,6-2 हराकर खिताब अपने नाम किया।
अंडर-12 बालिका वर्ग में माहिरा भाटिया ने आरैना को 7-0 से एक तरफा हरा कर दूसरा ख़िताब जीता,इससे पूर्व अंडर-16 में माहिरा ने पूर्वी पटवा को 7-4 से फाइनल में पराजित किया था। अंडर -10 में बालक वर्ग में आर्थव चौधरी ने शिवांश रावत को को 7-3 से हराकर खिताब अपने नाम किया।अंडर -12 में अथर्व चौधरी ने भव्यम अग्रवाल को 7-2 से खिताब जीता। अंडर-14 आयुवर्ग के सिंगल्स इवेंट में अश्विन चौहान ने जौहर को 7-0 से हराकर खिताब जीता। अंडर-18 आयुवर्ग के एकल वर्ग में देहरादून के शिवांग वर्मा, रक्षित बजाज,देहरादून को 7-2 से पराजित कर विजेता बने।मैंस ओपन के सिंगल्स इवेंट के फाइनल में करनदीप सिंह ने देहरादून के ही उत्कर्ष भारद्वाज को 4-6,6-1,6-0 से हराकर खिताब जीता जबकि डबल्स इवेंट में विजेंद्र चौहान व उत्कर्ष भारद्वाज ने ऋतुराज पटवाल व अनिल धीमान की जोड़ी को 6-1व 6-3 से पराजित कर ट्राफी पर कब्जा किया।
प्रतियोगिता के उद्घाटन व समापन समारोह के मुख्य अथिति क्रमशः प्रभारी अपर निदेशक खेल विभाग, उत्तराखंड अजय अग्रवाल व अपर निदेशक आयकर विभाग, ठाकुर सिंह मोपवाल रहे, यूटीए, देहरादून के अध्यक्ष एस0पी0सिंह ने टेनिस खेल के विकास के क्रम में समस्त प्रतिभागियों को विस्तृत जानकारी सोंपी तथा साथ-साथ और बेहतर प्रदर्शन करने हेतु प्रेरित किया। आज के पुरस्कार वितरण समारोह के अवसर पर विजेंद्र चौहान, महासचिव, राजीव नेगी,संयुक्त सचिव, पी0के0वालिया,संरक्षक (समस्त यूटीए, देहरादून), प्रशिक्षक फैजल, दिनेश शर्मा, देवना जुयाल आदि उपस्थित रहे, अंत में टूर्नामेंट डायरेक्टर अविनाश कुंवर ने समस्त अथितियों व प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page