Connect with us

उत्तराखण्ड

अजय भट्ट ने चोरगलिया क्षेत्र में मछली वन के पास लंबे समय से बन रहे टंच वियर के शुरू नहीं किए जाने पर गहरी नाराजगी व्यक्त की।

हल्द्वानी – केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने चोरगलिया क्षेत्र में मछली वन के पास लंबे समय से बन रहे टंच वियर के शुरू नहीं किए जाने पर गहरी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने सिचाई विभाग के अधिकारियों को सर्किट हाउस काठगोदाम में निर्देश देते हुये एक माह के भीतर टंच वियर शुरू करने को कहा साथ सचिव सिचाई से दूरभाष पर वार्ता भी की। केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि टंचबियर का काम पूरा ना होने के चलते दर्जनों गांव के लोगों को सिंचाई व्यवस्था से महरूम रहना पड़ रहा है। लिहाजा उन्होंने तत्काल सिंचाई विभाग के अधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता करते हुए 1 महीने के भीतर हर हाल में टंच वियर को शुरू करने के सख्त निर्देश दिए हैं।
गौलापार क्षेत्रवासियों की ने केन्द्रीय मंत्री अजय भटट के सम्मुख आपदा दौरान क्षतिग्रस्त गौलापार सिचाई नहर को चालू करने का अनुरोध किया। अपनी पीढा बताते हुये क्षेत्रवासियों ने कहा कि गौलापार क्षेत्र के लगभग 45 गांव सिचाई से वंचित हो गये है। काश्तकारो के टमाटर, लहसुन, सब्जिंया सूख गई हैं गेहू बुआई का समय आ रहा है इसलिए सिचाई की अति आवश्यकता है। उन्होने गौलापार नहर को शीघ्र अस्थाई रूप से पानी सुचारू करने की मांग की। जिस पर श्री भटट ने मौजूद सहायक अभियन्ता सिचाई को अस्थाई रूप से नहर की मरम्मत कर पानी चालू करने के निर्देश दिये साथ ही उन्होने नहर के स्थायी निर्माण का प्रस्ताव एवं आंगणन बनाकर जिलाधिकारी के माध्यम से शासन व आपदा को भेजने के निर्देश भी दिये। क्षेत्रीय विधायक नवीन दुम्का ने कहा कि क्षतिग्रस्त सिचाई नहर मे अस्थायी रूप से पाइप के माध्यम से पानी सुचारू करने को कहा। उन्होने सहायक अभियन्ता गंगापुर गांव में जो नहर बह गई है उसके निमार्ण हेतु शीघ्र जेेसीबी, पोकलैण्ड से कार्य प्रारम्भ करने के निर्देश सिचाई विभाग को दिये। श्री भटट ने गौलापुल काठगोदाम से आपदा से क्षतिग्रस्त गौलापार सिचाई नहर का निरीक्षण भी किया।
इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी डा0 संदीप तिवारी,अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, सहायक अभियन्ता सिचाई आनन्द सिह नेगी, प्रकाश गजरौला, पूरन रावत, लक्ष्मण खाती,मुकेश बेलवाल सहित क्षेत्रवासी मौजूद थे।



Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page