Connect with us

उत्तराखण्ड

जन समाधान शिविर के बाद डीएम वंदना सिंह ने रामपुर रोड गली 5, 6, 8, 9, 11, शिवाजी कॉलोनी और समता आश्रम गली का किया औचक निरीक्षण ,,,

पवनीत सिंह बिंद्रा

हलद्वानी। ,,शुक्रवार देर शाम जन समाधान शिविर के बाद डीएम वंदना सिंह ने रामपुर रोड गली 5, 6, 8, 9, 11, शिवाजी कॉलोनी और समता आश्रम गली का औचक निरीक्षण किया। स्थानीय लोगों ने डीएम को पेयजल, सीवर, बंद पड़ी नाली, सड़क को दुरस्त करने और अन्य समस्याओ से अवगत कराया।

गली 5 में दूध उत्पाद प्लांट और अन्य कारखानों से उत्पन्न होने वाले अपशिष्ट पदार्थ का उचित निस्तारण नहीं पाया गया। जिस संबंध में डीएम ने सिटी मजिस्ट्रेट और नगर आयुक्त को बल्क वेस्ट जनरेट करने वाले प्रतिष्ठानों को चिन्हित करने और वेस्ट के उचित निस्तारण न करने पर दंडात्मक कार्यवाही के निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि इन जगहों पर वेस्ट डिस्पोजल की उचित व्यवस्था कराई जाए अन्यथा विभाग नियमानुसार करवाई करें।

इन गलियों में पेयजल आपूर्ति और सीवर की समस्या पर डीएम ने 10 दिन में ईई जल संस्थान को जल निगम के साथ सर्वे करने के निर्देश दिए। मौके पर गलियों में पाइपलाइन ऊपर नीचे पाई गई जिससे लोगों को पेयजल की समस्या हो रही है। इसके लिए विभाग जरूरत के अनुसार पाइपलाइन को दुरुस्त करेगा। साथ ही रामपुर रोड में वन विभाग के समीप ओवरहेड टैंक से भी लाइन को जोड़ने के निर्देश दिए जिससे पानी की समस्या का काफी हद तक समाधान होगा।

डीएम ने नगर निगम को इन क्षेत्रों की बंद पड़ी नालियों को तीन दिन के भीतर साफ कर खोलने के निर्देश दिए। कहा की आने वाले जनसंवाद शिविर में नगर निगम पहले से ही वार्डों में निरीक्षण कर व्यवस्था दुरुस्त करें जिससे लोगों को बेवजह परेशानी का समाना न करना पड़े। डीएम ने नगर निगम को खाली पड़े आवासीय प्लॉट को चिन्हित करते हुए भू स्वामी से तार बाड कराने को कहा। इससे आसामजिक तत्व आबादी मेंन्यूसेंस नहीं कर पाएंगे और लोगों को सुरक्षित महसूस होगा।

निरीक्षण के दौरान जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, नगर आयुक्त विशाल मिश्रा, सिटी मजिस्ट्रेट ए पी बाजपेई, एस डी एम परितोष वर्मा, तुषार सैनी, निवर्तमान मेयर डा जोगिंदर पाल सिंह रौतेला सहित स्थानीय लोग मौजूद थे।


Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page