Connect with us

Uncategorized

जिलाधिकारी श्रीमति रंजना राजगुरू ने कलेक्ट्रेट सभागार में वर्चुअल के माध्यम से जनपद के चिकित्सा अधीक्षको से अब तक कोविड-19 वैक्सीनेशन की प्रथम व द्वितीय डोज की प्रगति की गहनता से समीक्षा बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

RS. Gill
Reporter

रूद्रपुर ,,,,,,- जिलाधिकारी श्रीमति रंजना राजगुरू ने कलेक्ट्रेट सभागार में वर्चुअल के माध्यम से जनपद के चिकित्सा अधीक्षको से अब तक कोविड-19 वैक्सीनेशन की प्रथम व द्वितीय डोज की प्रगति की गहनता से समीक्षा बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होने चिकित्सा अधीक्षकों को निर्देश दिये कि शुक्रवार को सभी अपने-अपने क्षेत्र में अभियान के तहत वैक्सीनेशन का कार्यक्रम करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि सभी चिकित्सा अधीक्षक अपने-अपने क्षेत्र में आईइसी, सोशल मीडिया एवं जनप्रतिनिधियों, एनजीओ के माध्यम से वृह्दरूप से प्रचार प्रसाार करते हुये अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाने के लिये पे्ररित करें। उन्होने सम्बन्धित डाॅक्टरों को निर्देश दिये कि अपने-अपने क्षेत्र में स्वंय का वीडियो बनाये कि जिन्होने प्रथम डोज के 84 दिन पूरे कर लिये है वे दूसरी डोज भी लगाने का संदेश बनाकर प्रचार-प्रसार करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि जिन क्षेत्रों में प्रथम डोज हेतु अभी भी कुछ लोग छुटे है उन स्थानों पर अपने स्तर से विशेष प्रयास करते हुये वैक्सीनेशन को सतप्रतिशत करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि जिन स्थानों पर प्रथम डोज सतप्रतिशत हो गयी है उन स्थानों पर द्वितीय डोज लगाना सुनिश्चित करें। उन्होने आम लोगों से अपील की है कि जिन लोगों ने कोविड-19 वैक्सीन की प्रथम डोज लगा ली है वे लोग दूसरी डोज अपने नजदीकी वैक्सीनेशन सेन्टर में जाकर अवश्य लगवाये ताकि हम सभी सुरक्षित रह सके। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आज शाम तक कोविड-19 के वैक्शीन की प्रथम डोज की शत-प्रतिशत होने के प्रमाण-पत्र उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि आवश्यकतानुसार वैक्सीनेशन केन्द्रों को बढ़ाया जाये व टीम लगाकर प्रत्येक व्यक्ति से काॅल, मैसेज आदि के माध्यम से सम्पर्क करें ताकि वैक्सीनेशन मे तेजी लाई जा सके।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई, सीएमओ डाॅ0 एस पंचपाल, जिला विकास अधिकारी डाॅ0 महेश कुमार, एसीएमओ डाॅ0 हरेन्द्र मलिक, अविनाश खन्ना, जिला शिक्षा अधिकारी एके सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी उदय प्रताप सिंह, जिला पंचायतराज अधिकारी विद्या सिंह सोमनाल सहित वर्चुअल के माध्यम से चिकित्साधिकारी जुड़े थे।


Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in Uncategorized

Trending News

Follow Facebook Page