Connect with us

Uncategorized

विधायक सौरभ बहुगुणा ने किया ऑक्सीजन प्लांट का उद्धघाटन,

सितारगंज मे आक्सीजन प्लांट का उद्घाटन

सितारगंज ,जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू व क्षेत्रीय विधायक श्री सौरभ बहुगुणा ने संयुक्त रूप से आज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सितारगंज में डाबर इंडिया लि0 द्वारा निर्मित आॅक्सीजन प्लांट का फीता काटकर शुभारम्भ किया। उन्होने कहा कि जनपद के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में सीएसआर के अन्तर्गत आॅक्सीजन प्लांट का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया है। इस कार्य के लिये उन्होने औद्योगिक संस्थानों का अभार जताया। उन्होने कहा कि कोरोनाकाल में डाबर इंडिया लि0 द्वारा अनेक स्वास्थ्य से सम्बन्धित उपकरण दिये गये है और आज सामुदयिक स्वास्थ्य केन्द्र सितारगंज में 250 एलपीएम का आॅक्सीजन प्लांट लगाया है जिससे अभी 36 बेड को पाईप लाईन के माध्यम से आॅक्सीजन की सप्लाई दी जा रही है एवं समान्य मरीजो को इस आॅक्सीजन प्लांट से 100 बेड को पाईपलाईन के माध्यम से आॅक्सीजन दी जा सकेगी। उन्होने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में आॅक्सीजन प्लांट लग जाने से क्षेत्र के लोगों को बेहतर सुविधाऐं मिल सकेगी। उन्होने कहा कि जनपद के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में आॅक्सीजन सिलेंडर व आॅक्सीजन काॅन्सिटेªटर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध करा दिये गये है ताकि आवश्यकता पडने पर मरीजों को उसका तत्काल लाभ मिल सकें। उन्होने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि स्वास्थ्य सम्बन्धित उपकरणों का बेहतर ढंग से प्रयोग करें ताकि आमजन को उसका मिल सकंें। उन्होने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि जो भी उपकरण प्राप्त होते है उनका रख-रखाव भलिभांति ढंग से करना सुनिश्चित करें। इस कार्य के लिये डाॅबर इंडिया का अभार व्यक्त करते हुये क्षेत्र के लोगों को बधाई दी।
इस दौरान क्षेत्रीय विधायक श्री सौरभ बहुगुणा ने कहा कि कोरोना काल में जो घटनायें घटी है उनको भुलाया नही जा सकता। उन्होने डाॅबर इंडिया लि0 का धन्यवाद करते हुये कहा कि सीएसआर मद से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सितारगंज में आॅक्सीजन प्लांट की स्थापना की है जिससे क्षेत्र के लोगों को इसका लाभ मिलेगा। उन्होने कहा कि कोरोना के दौरान आॅक्सीजन के कारण लोगों को बहुत कठिनाईयों का समाना करना पड़ा था, इसी को दृष्टिगत रखते हुये स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाया जा रहा है। उन्होने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में केन्द्र व राज्य सरकार लगातार बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें मुहैया कराने के लिये कार्य कर रही है। उन्होने लोगों से अपील करते हुये कहा कि सभी लोग कोरोन संक्रमण की रोक-थाम हेतु मास्क का प्रयोग अवश्यक करें।
इस दौरान मा0 विधायक सौरभ बहुगुणा ने विधायक निधि से एक ऐम्बुलेंस आॅक्सीजन सिलेंडर के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सितारगंज को भेंट की, जिसको जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू व मा0 विधायक ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
इसके उपरांत जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र व जन औषधि केन्द्र का निरीक्षण कर चिकित्सकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होने जन औषधि केन्द्र का निरीक्षण करते हुये उपस्थित आम जनता से व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह, सीएमओ डाॅ0 डीएस पंचपाल, एसीएमओ डाॅ0 हरेन्द्र मलिक, सीएचसी प्रभारी राजेश आर्या, तहसीलदार परमेश्वरी लाल, डाॅबर इंडिया लि0 के प्लांट हेड आलोक दूवे, एचआर हेड अवनिश यादव, विवेक शर्मा, अंकुश राणा, अनुरोध शर्मा, ओपी वर्मा, अनंत शर्मा आदि उपस्थित थे।


Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in Uncategorized

Trending News

Follow Facebook Page