Connect with us

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी की कैंसर मरीज को मिला नया जीवन, स्टेज-3 कैंसर को सर्जरी के जरिए किया ठीक,,

हल्द्वानी,: मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल पटपड़गंज (नई दिल्ली) के डॉक्टरों ने हल्द्वानी की 39 वर्षीय महिला माया पंत की लाइफ सेविंग सर्जरी सफलतापूर्वक की. महिला को स्टेज 3 का ओवेरियन कैंसर था. महिला को पेट में गंभीर समस्या था, अब उनको नया जीवन मिला है और वो पूरी तरह से कैंसर मुक्त हैं.

इस अवसर पर मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल पटपड़गंज में सर्जिकल ऑन्कोलॉजी के डायरेक्टर डॉक्टर नितिन लीखा मरीज माया के साथ मौजूद रहे. डॉक्टर नितिन ने इस बात पर जोर दिया कि कैंसर केयर में एडवांस तकनीक के साथ, शीघ्र और समय पर हस्तक्षेप न केवल कई लोगों की जान बचा सकता है बल्कि जीवन की गुणवत्ता में भी सुधार कर सकता है.

मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल पटपड़गंज में सर्जिकल ऑन्कोलॉजी के डायरेक्टर डॉक्टर नितिन लीखा ने इस केस के बारे में जानकारी देते हुए बताया, ”माया पंत को पेट में गड़बड़ी की शिकायत के साथ मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल पटपड़गंज में भर्ती कराया गया था. डिटेल में जांच पड़ताल के बाद, उनके पूरे पेट के सीईसीटी स्कैन में ओवेरियन नियोप्लाज्म का पता चला, जिससे ओवेरियन कैंसर डायग्नोज हुआ. टीम ने तेजी दिखाते हुए इस केस को हैंडल किया और घातक ट्यूमर को हटाने के लिए एडवांस रोबोटिक तकनीक का उपयोग करके एक सावधानीपूर्वक और जटिल सर्जरी की गई. ये सर्जरी कई घंटों तक चली और यह एक बड़ी सफलता थी, जिसमें 120 सेमी का ट्यूमर बिना किसी परेशानी के निकाला गया. सर्जरी के बाद अच्छे से रिकवरी के लिए मरीज को पोस्ट ऑपरेटिव केयर दी गई.

डॉक्टर नितिन ने आगे बताया, ”ओवेरियन कैंसर का डायग्नोस मुश्किल हो सकता है, लेकिन समय पर हस्तक्षेप और एक अच्छे कॉर्डिनेशन के साथ सर्जिकल दृष्टिकोण अपनाकर अच्छे रिजल्ट पाए जा सकते हैं. हम मरीज माया पंत को पूरी तरह से ठीक होते हुए देखकर खुश हैं और आगे उनके स्वस्थ जीवन की कामना करते हैं.”

सफल इलाज पर डॉक्टरों का शुक्रिया अदा करते हुए माया पंत ने कहा, ”मैं डॉक्टरों को उनकी विशेषज्ञता और देखभाल के लिए पर्याप्त धन्यवाद नहीं दे सकती. जिस पल से मुझे अस्पताल में भर्ती कराया गया, मुझे लगा कि मैं सुरक्षित हाथों में हूं. आज मैं कैंसर-मुक्त हूं और महसूस कर रही हूं कि मुझे नया जीवन मिला है.”

मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल पटपड़गंज मेडिकल एडवांसमेंट और पेशंट केयर के मामले में सबसे आगे रहा है, जहां पूरे देश के मरीजों को अत्याधुनिक इलाज के विकल्प मुहैया कराए जाते हैं. अस्पताल की अत्याधुनिक सुविधाएं और स्किल्ड मेडिकल टीम मरीजों के लिए अच्छे रिजल्ट लाने का भरसक प्रयास करती है.

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page