Connect with us

उत्तराखण्ड

सम्भागीय परिवहन द्वारा सड़क सुरक्षा सप्ताह का जरुगकता कार्यक्रम अयोजित किया गया,,

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अन्तर्गत हल्द्वानी में परिवहन विभाग द्वारा दिनांक 20 01.2024 को तीन अलग-अलग स्थानों पर सड़क सुरक्षा जागरुकता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

एआरटीओ प्रशासन श्री विमल पाण्डे द्वारा ओरम ग्लोबल स्कूल, नैनीताल रोड में आयोजित कार्यकम में छात्र-छात्राओं को सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की गयी। जिसमें यातायात नियमों का पालन करने एवं सुरक्षित वाहन संचालन के सम्बंध में युवा छात्र-छात्राओं को विस्तार से अवगत कराया गया।

महात्मा गांधी इन्टर कॉलेज हल्द्वानी में श्रीमती अनुभा आर्या परिवहन कर अधिकारी हल्द्वानी द्वारा सड़क सुरक्षा जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन करते हुये छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के सम्बंध में विस्तार से जानकारी प्रदान की गयी। उनके द्वारा दोपहिया वाहनों में संचालन के दौरान चालक एवं साथी सवारी को हेल्मेट पहनने के महत्व को समझाया गया कि किस प्रकार हेल्मेट हमारी जान बचा सकता है। इसके अतिरिक्त सीट बेल्ट, शराब पीकर वाहन चलाने, मोबाईल पर बात करने, जिग-जैग ड्राईविंग करने सम्बंधी नियमों का पालन न करने पर लगने वाले जुर्माने के बारे में भी बताया। इसके साथ ही सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों को समय पर अस्पताल पहुंचाने पर किसी भी प्रकार से पुलिस जांच न होने के सम्बंध भी अवगत कराया गया। सभी प्रतिभागियों को सड़क सुरक्षा शपथ भी दिलवायी गयी तथा पम्पलेंट वितरण भी किया गया।

दूसरी ओर श्री प्रमोद चौधरी, परिवहन कर अधिकारी हल्द्वानी द्वारा टैक्सी स्टैण्ड हल्द्वानी भोटिया पड़ाव में चिकित्सा विभाग के सहयोग से टैक्सी / मैक्सी के चालकों के निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर में चालकों की नेत्र की जांच की गयी तथा जांच के पश्चात आवश्यक उपचार दिया गया। इस दौरान लगभग 51 चालकों को लाभान्वित किया गया। कार्यकम में चिकित्सा विभाग की ओर से नेत्र चिकित्सक डा० केएस दताल आई सर्जन बेस अस्पताल हल्द्वानी, श्री नीरज वाष्णेय नेत्र सहायक, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बैलपड़ाव एवं श्री महेन्द्र पसई, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सुयालबाड़ी एवं टैक्सी यूनियन के समस्त पदाधिकारी एवं चालक उपस्थित रहे।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page