Connect with us

उत्तराखण्ड

जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त की अध्यक्षता में किसान बन्धु की बैठक विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुई।

RS. Gill journalist

रूद्रपुर जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त की अध्यक्षता में गुरूवार को किसान बन्धु की बैठक विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुई।
बैठक में किसानों ने विभिन्न विभागों से सम्बन्धित समस्याएं तथा शिकायतें जिलाधिकारी के सम्मुख रहीं। किसानों ने विधानसभा क्षेत्र जसपुर में गुलदार के बढ़ते आतंक से निजात दिलाने की मांग, कलियावाला रोड़ निर्माण के दो माह बाद से ही उखड़ने की शिकायत की जिसपर जिलाधिकारी ने वन विभाग को गुलदार पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने तथा सड़क की गुणवत्ता की जांच कराने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। जनपद के समस्त किसानों ने मण्डी परिषद से सम्बन्धित विभाग समस्याएं एवं शिकायतें रखी, जिस पर जिलाधिकारी ने मण्डी सचिवों को क्रय केन्द्रों पर सीसीटीवी लगाने तथा रिकोर्डिंग सुरक्षित रखने के लिए डीवीआर लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने सभी मण्डी सचिवों को निर्देशित करते हुए कहा कि बरसात की स्थिति में भी मण्डियों में पानी न भरे, इसके लिए नालियों की तली तोड़ साफ-सफाई की जाये और पानी निकासी की उचित व्यवस्था की जाये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि धर्म काण्टे सही व सटीक होने चाहिए ताकि माप-तोल पूरी शुद्धता से की जा सके। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि धर्म काण्टा खराब होने की स्थिति में धर्म कांटे को एक दिन के भीतर सही कराने की व्यवस्था पहले से ही रखने के निर्देश मण्डी सचिवों को दिये।
जिलाधिकारी ने किसानों से कृषक क्षति योजना के पुराने मानकों में बदलाव हेतु प्रस्ताव उपलब्ध कराने को कहा ताकि मानको को वर्तमान स्थिति के अनुसार परिवर्तन हेतु प्रस्ताव शासन में भेजा जा सके। जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को अपनी कार्य शैली में सुधार लाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने समय निर्धारित करते हुए सिंचाई विभाग के अधिकारियों को कुण्डेश्वरी, गंगापुर नहर का किसानों के साथ निरीक्षण करने तथा निरीक्षण रिपोर्ट जिला कार्यालय में उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने जसपुर में पटरी फिलिंग कार्य करने, ढकिया-कुण्डेश्वरी मार्ग पर दुर्घटन सभांवित गड्डे को भरने के निर्देश लोनिवि के अधिकारियों को दिये। इसके साथ ही किसानों द्वारा विभिन्न विभागों से सम्बन्धित समस्याएं व शिकायते जिलाधिकारी के सम्मुख रखी गईं, जिस पर कार्यवाही करते हुए जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिय।
बैठक का संचालन मुख्य कृषि अधिकारी एके वर्मा ने किया।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा, महाप्रबन्धक मण्डी निर्मला बिष्ट, आरएम सिडकुल मनीष बिष्ट, जिला विकास अधिकारी तारा ह्यांकी, सहायक निदेशक मत्सय संजय कुमार छिमवाल, मुख्य उद्यान अधिकारी भावना जोशी, कृषक ठाकुर जगदीश सिंह, सलविन्दर सिंह, दलजीत सिंह रंधावा, कुलदीप सिंह, बलविन्दर सिंह, अजीत सिंह, प्रेम सिंह आदि उपस्थित थे।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page