Connect with us

उत्तराखण्ड

अपरजिलाधिकारी सीएस मर्तोलिया की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक कलेक्ट्रेट में हुई सम्पन्न,,

अल्मोड़ा – अपरजिलाधिकारी सीएस मर्तोलिया की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक कलेक्ट्रेट में सम्पन्न हुई।अपर जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा को लेकर पूर्व में दिये गये निर्देशों पर विभागों द्वारा की गई कार्यवाही की जानकारी लेते हुए कहा कि बैठक में समिति द्वारा वाहन दुर्घटनाओं की रोकथाम हेतु विभागों को उचित कार्यवाही के निर्देश दिए जाते हैं उन्हें संबंधित अधिकारी विभागीय कार्यवाही करते हुए आगामी बैठक में उपलब्ध कराए। समीक्षा के दौरान उन्होंने संबंधितों को निर्देश दिए कि परवर्तन की गतिविधियों को बढ़ाया जाए। उन्होंने यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
उन्होंने कहा कि जनपद में सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए सड़क सुरक्षा तंत्र को प्रभावी बनाते हुए शून्य दुर्घटना विजन स्थापित करना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि दुर्घटनाओं की मजिस्ट्रीयल जांच समयबद्धता के साथ करते हुये पोर्टल पर अपलोड की जाए। अपरजिलाधिकारी ने दुर्घटना संभावित स्थलों पर क्रेश बैरियर लगाने, वाहन चालकों के लाईसेंस की जांच व वाहनों की निरंतर फिटनेस विश्लेषण व मोटरयान कानून का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई करते हुए वाहन चालको का समय-समय पर चिकित्सकीय परीक्षण भी कराने के निर्देश पुलिस विभाग, संभागीय परिवहन के अधिकारियों को दिए।अपर जिलाधिकारी ने दुर्घटना संभावित स्थानों पर किए जाने वाले सुरक्षात्मक कार्याे को समयबद्धता से करने के निर्देश कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियो को दिये।
उन्होंने पुलिस एवं परिवहन विभाग के अधिकारियों को जिले में यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ तत्काल चालान की कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी उपजिलाधिकारी अपने अपने क्षेत्रान्तर्गत पुलिस व परिवहन विभाग के साथ संयुक्त निरीक्षण कर वाहन दुर्घटनाओं की रोकथाम हेतु कड़ी कार्यवाही करें। इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाय।
बैठक में पुलिस उपाधीक्षक विमल प्रसाद, सचिव सड़क सुरक्षा समिति लोनिवि डीएस ह्यांकी, सम्भागीय परिवहन अधिकारी गुरु देव सिंह सहित अन्य विभागों के अधिकारी व सदस्य उपस्थित थे।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page