Connect with us

उत्तराखण्ड

सभी तहसील क्षेत्रों में उप जिला अधिकारियों व तहसीलदार सहित राजस्व निरीक्षकों ने स्थलीय निरीक्षण किया और तत्काल समस्याओं के निस्तारण कराएं। जिलाधिकारी वंदना सिंह

नैनीताल- – जिलाधिकारी वंदना सिंह के निर्देश पर भारी बरसात के मद्देनजर सभी तहसील क्षेत्रों में उप जिला अधिकारियों व तहसीलदार सहित राजस्व निरीक्षकों ने स्थलीय निरीक्षण किया और तत्काल समस्याओं के निस्तारण कराएं।

जिलाधिकारी वंदना सिंह के निर्देश पर जिला प्रशासन की टीमें विभिन्न तहसील क्षेत्रों में भारी बरसात के मद्देनजर दिनभर स्थलीय निरीक्षण पर रही। सायं तक प्राप्त सूचना में पर्वतीय व मैदानी क्षेत्रों में बादल छाए रहे। जनपद के प्रमुख मार्ग हल्द्वानी नैनीताल काठगोदाम भीमताल, भवाली क्वारब मार्ग, नैनीताल भवाली मार्ग तथा नैनीताल कालाढूंगी मार्ग यातायात के लिए सुचारू हैं। इसके अलावा हल्द्वानी शीश महल के पास एक पेड़ जो कि संवेदनशील था विद्युत लाइन पर गिरने की स्थिति में था वन विभाग एवं विद्युत विभाग के कार्मिकों द्वारा तत्काल पेड़ को काटकर निस्तारित किया गया।

इसके अलावा ग्राम धनोरा तहसील कालाढूंगी के संवेदनशील घरों में रह रहे 29 परिवारों को पंचायत भवन एवं राजकीय विद्यालय धमोला में शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू की गई। इसके अलावा 12 जुलाई को ग्राम मंगोली तो तल्ली सेठी में अग्निकांड की सूचना पर राजस्व कार्मिकों द्वारा निरीक्षण किया गया और गौशाला जलने की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को प्रेषित की गई। इसके अलावा हल्द्वानी गौला नदी के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए निर्माण खंड लोक निर्माण विभाग हल्द्वानी द्वारा जान माल के बचाव हेतु मार्ग पर साइन बोर्ड स्थापित करते हुए मार्ग में न जाने की चेतावनी दी गई। इसके अलावा लोक निर्माण विभाग नैनीताल द्वारा मजहिया डूबा मार्ग में अतिवृष्टि से हुई क्षति का निरीक्षण करते हुए मार्ग को पुनः खोलने के लिए कार्यवाही शुरू कर दी गई है। तथा काठगोदाम हेड़ाखान सिमलिया बैंड मार्ग राजमार्ग संख्या 103 पर प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग द्वारा पत्थर बोल्डर जेसीबी के माध्यम से हटाते हुए मार्ग सुचारू किया गया।

इसके अलावा गांव बक्शीपुर धमोला और चूना खान तहसील कालाढूंगी में राजस्व कर्मियों ने बहाव का निरीक्षण किया स्थिति सामान्य पाई। इसके अलावा लाल कुआं तहसील के अंतर्गत उप जिलाधिकारी मनीष कुमार एवं तहसीलदार सचिन द्वारा गोला नदी के किनारे रावत नगर वह इंदिरा नगर बिंदुखट्टा में भू कटाव का स्थलीय निरीक्षण किया गया साथ ही बजरी कंपनी में जलभराव का निरीक्षण एवं राहत बचाव कार्य किया गया। उधर चोरगलिया में राजस्व कर्मियों ने निरीक्षण किया तथा गौला एवं रकसिया नाले में कटान की दृष्टि गधी राजस्व कर्मियों ने निरिक्षण किया।

जिलाधिकारी के निर्देश पर भौर्या बैंड निकट खैरना राष्ट्रीय राजमार्ग पर भूस्खलन संवेदनशीलता की स्थिति एवं शिप्रा नदी पर सुरक्षाकार्यों का निरीक्षण भी किया गया। तथा शिप्रा नदी के किनारे एक साल पहले सिंचाई विभाग द्वारा बनाई गई सुरक्षा अपना दीवार टूटने लगी है इसका भी अधिकारियों द्वारा स्थलीय निरीक्षण किया गया।

इधर कालाढूंगी तहसील क्षेत्र में चुना खान कुसुम नाले, निहाल नदी, निहाल नाला, गुरुनी नाला, पनेरुआ नाला, करारी नदी निरीक्षण करते हुए तटवर्ती क्षेत्रों के लोगों को सुरक्षित स्थान पर भेजने तथा नदी में न जाने के चेतावनी बोर्ड लगाए गए।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page