Connect with us

उत्तराखण्ड

केन्द्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री, सांसद श्री अजय भटट ने केन्द्र पोषित एवं राज्य पोषित योजनाओं, हल्द्वानी के विकास कार्याे की अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस काठगोदाम में समीक्षा बैठक ली।

हल्द्वानी
केन्द्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री, सांसद श्री अजय भटट ने केन्द्र पोषित एवं राज्य पोषित योजनाओं, हल्द्वानी के विकास कार्याे की अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस काठगोदाम में समीक्षा बैठक ली। माननीय मंत्री ने जनपद में हुए विकास कार्यों के लिए जिलाधिकारी की सराहना की। कहा कि जिलाधिकारी द्वारा जनपद में रामगढ़ को हॉर्टी टूरिज्म के रूप सवार कर कई नए अभिनव प्रयास किये गए है जिसे जनपद नए प्रगति के पथ पर अग्रसर होगा व जनपद की आर्थिकी सुदृढ़ होगी।
सांसद श्री भटट ने नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि केन्द्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की प्रगति विभाग द्वारा जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध नहीं कराई जा रही हैं। इसके साथ ही योजनाओं के शिलान्यास एवं लोकार्पण की सूचना भी विधायकों, सांसद को नहीं दी जा रही है। उन्होंने सम्बन्धित सभी अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि जनपद में केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा जो भी विकास कार्याे किए जा रहे है, उनकी विस्तृत आख्या उपलब्ध कराई जाए।
उन्होंने कहा केन्द्र सरकार द्वारा रूद्रपुर बाईपास सडक के लिए 800 करोड, मुरादाबाद से रामनगर सड़क हेतु 4500 करोड स्वीकृत कर दिया है जल्द ही कार्य प्रारम्भ कर दिया जायेगा। उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा जनपद में विकासपरक जो भी योजनायें चलाई जा रही है उनमें गुणवत्ता व समयबद्धता का विशेष ध्यान दिया जाए। जिन योजनाओं पर निर्माण कार्य करने में आपत्तियां आ रही है उन्हें शीघ्र समाधान करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होेंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा जो भी योजनायें चलाई जा रही हैं उनका भौतिक सत्यापन जरूर होना चाहिए तथा उनका लाभ आम जनमानस को मिले इसके लिए हमें जागरूक होकर कार्य करना होगा। सभी विभाग आपसी समन्यव के साथ कार्य करें, जो निर्माण कार्य हो रहे हैं उनका प्रगति रिपोर्ट भी देना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के अन्तर्गत जहां-जहां नई पाईप लाईन बिछाई गई हैं उन पाईप लाइनों में पानी देना सुचारू करें ताकि आम जनमानस को कोई परेशानी ना हो। श्री भटट ने जल संस्थान व जल निगम को आपसी समन्वय कर जलजीवन मिशन के कार्य को ससमय पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिये।
बैठक मेें जिलाधिकारी ने जनपद के विकास कार्यों की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अग्निवीरों की भर्ती में युवाओं को किसी प्रकार की समस्या न हो, इसके लिए जनपद के समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में कोविड टेस्ट किया जा रहा है।

बैठक में मेयर डा0 जोगन्दर पाल सिंह रौतेला, विधायक सरिता आर्या, डा0 मोहन बिष्ट, जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट के साथ ही जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल, मुख्य विकास अधिकारी डा0 संदीप तिवारी, अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय,अधीक्षण अभियंता जलसंस्थान विशाल सक्सेना, उद्यान अधिकारी नरेन्द्र कुमार के साथ ही जलनिगम, लोनिवि,नलकूप,कृषि आदि विभागों के अधिकारी समीक्षा बैठक में उपस्थित थे।

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page