Connect with us

उत्तराखण्ड

कालाढूगी विधानसभा में मुख्यमंत्री घोषणा में लम्बित विकास कार्याें के बारे में सम्बन्धित विभागो के अधिकारियों के साथ, बैठक सम्पन्न हुई।,

हल्द्वानी – जिलाधिकारी कैम्प कार्यालय में शनिवार की सायं जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की अध्यक्षता में कालाढूगी विधानसभा में मुख्यमंत्री घोषणा में लम्बित विकास कार्याें के बारे में सम्बन्धित विभागांे के अधिकारियों के साथ पूर्व मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक श्री बंशीधर भगत के साथ बैठक सम्पन्न हुई।
बैठक में श्री बंशीधर भगत ने कहा कि तीन वर्ष से लम्बित कालाढूगी नहर के लिए बौर नदी पर डाइर्वजन हेतु 3 करोड 41 लाख की लागत कार्य होना था वह अभी तक नही हुआ। जिस पर अधिशासी अभियंता सिंचाई ने बताया कि वन विभाग से आपत्तियों के निस्तारण के उपरान्त शासन को पत्र भेज दिया गया है। जिस पर विधायक श्री भगत ने दूरभाष पर वन मंत्री सुबोध उनियाल से वार्ता कर जल्द स्वीकृति हेतु आग्रह किया। जिलाधिकारी श्री गर्ब्याल ने अपर जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि शासन को इस हेतु पत्र प्रेषित करने के भी निर्देश दिये।
विधायक श्री भगत ने बैठक में अवगत कराया कि कोटाबाग मिनी स्टेडियम 1 करोड 36 लाख की लागत से बनना था अभी तक कार्य प्रारम्भ नही हो पाया। जिस पर जिला युवा कल्याण अधिकारी ने बताया कि वन विभाग की आपत्तियों के कारण कार्य लम्बित है। जिस पर जिलाधिकारी ने एसडीओ रामनगर पूनम एवं युवा कल्याण अधिकारी से आपसी समन्वय बनाते हुये मिनी स्टेडियम का मानचित्र भारत सरकार के पोर्टल में अपडेट करने के निर्देश दिये ताकि केन्द्र सरकार द्वारा जल्द स्वीकृति मिल सके।
श्री भगत ने कहा कि कालाढूगी इन्टर कालेज मे मिनी स्टेडियम का निर्माण काफी समय से लम्बित है। जिस पर युवा कल्याण अधिकारी द्वारा बताया कि सही लेआउट ना होने के कारण कार्य मे विलम्ब है, उन्होंने कहा प्रोपोजल पास हो चुका है वन विभाग को प्रेषित किया जा चुका है स्वीकृति मिलते ही कार्य प्रारम्भ कर दिया जायेगा।
विधायक श्री भगत ने कहा कि ग्राम आनन्दपुर में 1 करोड 42 लाख की लागत से मिनी स्टेडियम का कार्य दो वर्षो से लम्बित है। जिस पर युवा कल्याण अधिकारी ने बताया कि वन विभाग द्वारा 5 बिन्दुओं पर आपत्तियां लगाई थी जिसे पूर्ण कर लिया जायेगा। जिस पर जिलाधिकारी ने प्रभागीय वनाधिकारी एवं युवा कल्याण अधिकारी को आपसी समन्वय कर कार्य प्रारम्भ करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा यह उत्तराखण्ड शासन स्तर का मामला है इसे जल्द निपटायें।
श्री भगत ने बैठक मेे कहा कि ग्राम सभा रतनपुर बैलपडाव इन्टर कालेज में मिनी स्टेडियम का कार्य अभी तक प्रारम्भ नही हो पाया। जिस पर डीएफओ द्वारा अवगत कराया गया कि पेड कटान का कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है। जिस पर युवा कल्याण अधिकारी ने बताया कि जल्द ही कार्य प्रारम्भ कर दिया जायेगा।
विधायक श्री भगत ने बताया कि ज्योली-दोगड़ा-कौसानी ग्रामसभा को जोड़ने वाला पुल 3 करोड 15 लाख की लागत से माननीय मुख्यमंत्री घोषणा हुई थी,अभी तक कार्य प्रारम्भ नही हो पाया। अधिशासी अभिंयता पीएमजीएसवाई एमके गुप्ता ने बताया कि प्रोपोजल रिवाइज हेतु गया है जल्द ही टेण्डर प्रक्रिया प्रारम्भ कर एक माह के भीतर कार्य प्रारम्भ कर दिया जायेगा। विधायक भगत ने बताया कि मोरा गांव की सडक का कार्य काफी से लम्बित है। जिस पर अधिशासी अभियंता ने बताया कि 11हेक्टेयर की भूमि आवश्यकता है। जिस पर जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी को भूमि चिन्हित करने के निर्देश दिये ताकि सडक का कार्य प्रारम्भ हो सके।
विधायक भगत ने बैठक में बताया कि कोटाबाग महाविद्यालय भवन निर्माण 2 करोड 11 लाख की लागत से कार्यदायी संस्था मण्डी समिति द्वारा किया जा रहा लेकिन कार्यो में अनियमितताओं की शिकायत आ रही है। श्री भगत ने अधिशासी अभियंता मण्डी समिति को निर्देश दिये प्रतिदिन कार्यो की मानिटरिंग की जाए तथा गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए।
बैठक में प्रभागीय वनाधिकारी वैभव, अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी,एसडीओ तराई केन्द्रीय शशिदेव, एसडीओ रामनगर पूनम, अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाई एमके गुप्ता, जिला युवा कल्याण अधिकारी प्रतीक जोशी,क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी डीएन काण्डपाल, अधिशासी अभियंता सिचाई अनिल वर्मा, सहायक अभियंता गोविन्द सिंह, उमेश उप्रेती के साथ ही सम्बन्धि अधिकारी उपस्थित थे।

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page