Connect with us

उत्तराखण्ड

जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने शुक्रवार को ई-चैपाल के माध्यम से तहसील किच्छा के ग्राम अजीतपुर की सुनी समस्याएं और अधिकांश समस्याओं का किया निस्तारण

RS. Gill. Journalist

रूद्रपुर – जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने शुक्रवार को ई-चैपाल के माध्यम से तहसील किच्छा के ग्राम अजीतपुर की सुनी समस्याएं और अधिकांश समस्याओं का किया निस्तारण।
जिला मुख्यालय से अजीतपुर गांव आने-जाने में लगने वाले समय से भी कम समय में किया गया समस्याओ का निस्तारण।
ई-चैपाल में दर्ज हुई 23 समस्याएं, 14 समस्याओं का मौके पर किया गया निस्तारण।
ई-चैपाल के माध्यम से ग्रामीणों के साथ-साथ प्रशासन का भी समय और पैसा दोनों की हो रही बचत।
जन समस्याओं के निस्तारण हेतु शुक्रवार को जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने जिला कार्यालय के सभागार से एक घण्टे 35 मिनट तक चली ई-सामाधन चैपाल के माध्यम से तहसील किच्छा के अजीतपुर गांव की समस्याएं सुनी। उन्होंने सभी फरियादियों की समस्याओं को सुनने के साथ ही क्षेत्रीय कर्मचारियों से समस्याओं के बारे में ली जानकारी।
ई-चैपाल में सर्वाधिक समस्याएं भूमि पर पीएम आवास योजना में आवास चाहने, राशन कार्ड, विद्युत विभाग, सिचांई, सफाई आदि से सम्बन्धित रही। पे्रमराज, भगवान सिंह, पुष्पा देवी आदि के आवासीय समस्या दर्ज कराने पर कार्यवाही करते हुए उप जिलाधिकारी को नियमानुसार भूमि चिन्हित कर आवश्यक कार्यवाही करते हुए नियमानुसार पट्टा जारी करने के निर्देश दिये। नोनीराम आदि की नहर की सफाई की मांग पर जिलाधिकारी ने सिचांई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रस्ताव बनाकर जिला योजना के माध्यम से नहर की सफाई कराना सुनिश्चित करें। घनश्याम ने अपने आवास के ऊपर से जाने वाली विद्युत लाईन को अन्यत्र स्थानान्तरित करने की समस्या दर्ज कराई जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता विद्युत विभाग को निर्देश दिये कि स्थल का मुआयना कर तत्काल आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। टीकाराम आदि ग्रामवासी के विद्युत कटौती की शिकायत पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता को निर्देश दिये कि शिकायत की जांच कर शिकायत का निस्तारण करना सुनिश्चित करें ताकि अनावश्यक विद्युत कटौती न हो।
गुड़िया के आवास चाहने की समस्या पर जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि पात्रता के आधार पर प्रधानमंत्री आवास उपलब्ध करायें। मनोहर लाल ने खतौनी में पिता के नाम को ठीक कराने की समस्या रखीं जिस पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार को तत्काल आवेदन प्राप्त कर दो दिन के भीतर खतौनी मे नाम ठीक करना सुनिश्चित करें। खेमकरण के बीपीएल राशन कार्ड बनाने की मांग पर जिलाधिकारी ने जिलापूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये कि पात्रता के आधार पर आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।

ई-चैपाल में मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा, उप जिलाधिकारी कौस्तुभ मिश्रा, जिला पूर्ति अधिकारी तेजबल सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरूद्ध, मुख्य कृषि अधिकारी एके वर्मा, अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान तरूण शर्मा, अधिशासी अभियन्ता विद्युत विभाग विनोद कुमार पाण्डे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page