Connect with us

उत्तराखण्ड

जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने कैम्प कार्यालय में फरियादियों की जनता दरबार लगाकर जन समस्याएं सुनी,,,

हल्द्वानी
• जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बुधवार को कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में फरियादियों की जनता दरबार लगाकर जन समस्याएं सुनी। जनता दरबार में फरियादियों द्वारा मुख्यतयाः पेयजल, सडक, पेंशन, भूमि, अतिक्रमण,विद्युत आदि की समस्या से सम्बन्धित शिकायतें दर्ज हुई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने दूरभाष से वार्ता कर एवं मौके पर उपस्थित संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समयावधि में समस्याओं का निस्तारित करते हुए अवगत कराने के भी निर्देश दिए।
• जनता दरबार में एचएच खान ने अवगत कराया कि ग्राम गौजाजाली को नगर निमग में शामिल किया था व नगर निगम द्वारा नालियों का निर्माण कार्य कराया गया तथा वार्ड न0 59 के सभी नालियों का गंदे पानी को एक बडे नाले में खुले स्थान पर प्रवाहित किया गया है जिससे खुले स्थान पर एकत्रित गंदे पानी से दुर्गंध आने के साथ ही मच्छर, मक्खी आदि से गम्भीर बीमारियों की सम्भावना बनी है। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने नगर आयुक्त को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
• हरीश महरा निवासी ग्राम अधोडा ने मनरेगा के तहत मत्स्य पालन टैक में किये गये कार्यो में घोर अनियमित्ताओं के सम्बन्ध में जॉच एवं कड़ी कार्यवाही करने की मांग की। जिसके सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी, नैनीताल को जांच करते हुए आख्या उपलब्ध करने के निर्देश दिये।
• ग्राम प्रधान रतनपुर सुधा देवी ने अवगत कराया कि ग्राम पंचायत रतनपुर बैलपड़ाव में 7 राजस्व गांव है जिनकी लम्बाई काफी है। विद्युत विभाग द्वारा बिछाई गई बिजली की तारे कई जगह झूल रही है व विद्युत पोलों की दूरी अधिक होने से दुर्घटना होने की सम्भावना बनी हुई है जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता विद्युत को स्थलीय निरीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही करने निर्देश दिये।
• ग्राम प्रधान डीकर सिंह मेवाडी ने अवगत कराया कि विकासखण्ड ओखलकाण्डा के ग्राम पंचायत ककोड़ हरीशताल मुख्य मार्ग में गड्डे एवं निचला हिस्सा गिर जाने के कारण ग्रामीणवासियों को वाहन से आवागमन करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने अवगत कराया कि उक्त क्षेत्र में फल एवं सब्जी की पैदावार क्षेत्र है जो कि हल्द्वानी मण्डी को फल-सब्जी पहुॅचाने के लिए ग्रामवासियों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्रवासियों ने उक्त क्षेत्र में सीसी सड़क निर्माण एंव दीवार निर्माण की मांग की। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता लोनिवि को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
• वार्ड न0 55 मानपुर पश्चिम क्षेत्रवासियों ने अवगत कराया कि प्राचीन शिव मन्दिर के समीप एक बार खोला जा रहा है। उक्त बार के बगल में पारिवरिक लोग भी निवास करते है क्षेत्रवासियों ने उक्त बार को शीघ्र हटाने की मांग की जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित आबकारी अधिकारी को जॉच करते हुए अवगत कराने के भी निर्देश दिये।
• पूर्व सैनिक हवलदार विक्रम सिंह,निवासी पार्वती इनक्लेव बिठौरिया कुसुमखेडा ने अपने मकान में धोखाधडी से अन्य व्यक्ति द्वारा कब्जा करने पर न्याय दिलाने की शिकायत दर्ज की। जिस पर जिलाधिकारी ने पुलिस क्षेत्राधिकारी को जॉच करते हुए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
• शकील अहमद सलमानी ने बताया कि इन्दिरानगर निशाद स्कूल के सामने बहुत दिनों से नाले की सफाई नही हुई थी जिससे नाले का गंदा पानी मुख्य सड़क पर बह रहा है। जिससे क्षेत्रवासियों को डेगू मलेरिया जैसी गम्भीर बिमारियों का खतरा बना हुआ है। जिलाधिकारी ने नगर निगम को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

जनता दरबार में अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी,अपर मुख्य अधिकारी डॉ रश्मि पंत, मुख्य नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, उपजिलाधिकारी मनीष कुमार, अधिशासी अभिन्यता अशोक चौधरी, सहित अन्य उपस्थित

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page