Connect with us

उत्तराखण्ड

प्रगतिशील महिला एकता केंद्र,इंकलाबी मजदूर केंद्र,प्रगतिशील युवा संगठन,सर्व श्रमिक निर्माण कर्मकार संगठन,युवा शिल्पकार समाज सेवी संगठन, ने कार रोड बिन्दुखत्ता में सभा कर उत्तराखंड सरकार के खिलाफ आक्रोश जताया।,,,


लालकुआँ,कार रोड –
1 जनवरी 2023 को प्रगतिशील महिला एकता केंद्र,इंकलाबी मजदूर केंद्र,प्रगतिशील युवा संगठन,सर्व श्रमिक निर्माण कर्मकार संगठन,युवा शिल्पकार समाज सेवी संगठन, ने कार रोड बिन्दुखत्ता में सभा कर उत्तराखंड सरकार के खिलाफ आक्रोश जताया।
हल्द्वानी की वनभूलपुरा वस्ती के लोग जो कि वर्षों से वहां पर रह रहे थे, विजली का बिल, पानी का बिल, हाउस टैक्स दे रहे थे, जहाँ पर आजादी से पहले के सरकारी स्कूल बने हुए हैं, मंदिर और मस्जिद बने हुए हैं, लेकिन अब रेलवे अपना अधिकार बता रहा है, जबकि रेलवे के पास इस भूमि का मालिकाना हक़ दिखाने के लिए आधिकारिक दस्तावेज भी उपलब्ध नहीं हैं। नैनीताल हाईकोर्ट ने वनभूलपुरा की 78 एकड़ जमीन पर बनाये गए 4365 घरों को ध्वस्त करने के आदेश दिए हैं। साथ ही पूरी राज्य मशीनरी से सहयोग करने की अपील की है ।
इस पूरे बहुचर्चित रेलवे प्रकरण के अतिक्रमण मामले ने अब जोर पकड़ लिया है। जिला प्रशासन अतिक्रमण हटाने के लिए कार्रवाही शुरू करने जा रहा है, दूसरी तरफ वनभूलपुरा क्षेत्र के पीड़ित हजारों लोग अपने आशियाने को बचाने के लिए धरना प्रदर्शन कर अतिक्रमण नहीं हटाए जाने की मांग कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि अगर हमारे घर उजाड़ दिए जाते हैं तो हम कहाँ जायेंगे। उनका कहना है कि कई दशकों से हमारा परिवार वहां पर बसा हुआ है, लेकिन आज उसको उजाड़ने का काम किया जा रहा है। उनका कहना है कि बच्चों का भविष्य खतरे में आ जायेगा। ऐसे हालातों में ये लोग कहाँ अपना सिर छुपायेंगे। हजारों कि संख्या में वनभूलपुरा क्षेत्र के लोग अपना आशियाना बचाने के लिए घरों से निकलकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं !
ऐसे में हम सभी जन संगठन उतराखण्ड सरकार से मांग करते हैं कि वो तत्काल नैनीताल उच्चतम न्यायालय के फैसले को रद्द करवाएं या बनभूलपुरा वासियों के पुनर्वास की सुनिश्चित व्यवस्था करें ! कार्यक्रम में उमेद राम , रमेश कुमार , मनोज , पुष्पा , बिंदु , सुरेंद्र प्रसाद, शंकर राम, मनोज कुमार, प्रेम प्रकाश, शंभूनाथ धोनी, पंकज कोहली, ललित कोहली, जसराम,आदि साथी शामिल रहें !

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page