Connect with us

उत्तराखण्ड

जिलाधिकारी धीराज सिह गर्ब्याल की अध्यक्षता मे कैम्प कार्यालय में भारतीय रेडक्रास सोसाइटी की बैठक आयोजित हुयी।


जिलाधिकारी धीराज सिह गर्ब्याल की अध्यक्षता मे बुधवार को कैम्प कार्यालय में भारतीय रेडक्रास सोसाइटी की बैठक आयोजित हुयी। बैठक मे रेडक्रास द्वारा किये जा रहे कार्यों पर विशेष रूप से चर्चा की गई ।
बैठक मे जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी/उपाध्यक्ष रेड क्रॉस सोसाइटी डा0 भागीरथी जोशी से रेड क्रॉस के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी ली।
बैठक मे सचिव जिला रेडक्रॉस समिति एनके काण्डपाल के द्वारा पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से रेडक्रॉस सोसाइटी के सदस्यों एवं विभिन्न विभागों के प्रतिनिधियों से परिचय करवाया गया व कोविड-19 एवं उसके पश्चात रेड क्रॉस सोसाइटी के द्वारा किए गए कार्यों एवं आय-व्यय का विवरण सदन के सम्मुख रखा गया।
सचिव रेड क्रॉस समिति नैनीताल के द्वारा रेड क्रॉस सोसाइटी की वर्तमान समस्याओं एवं भावी कार्य योजनाओं के बारे में जिलाधिकारी को अवगत कराते हुए माध्यमिक स्तर के विद्यालयों में जूनियर रेड क्रॉस सोसाइटी की स्थापना किए जाने एवं उनके माध्यम से बच्चों को रेड क्रॉस के कार्यों से जोड़ने की बात कही।
जिस पर जिलाधिकारी ने रेडक्रॉस के पदाधिकारियों को एक सप्ताह के भीतर पब्लिक स्कूल एसोसिएशन के सदस्यों के साथ बैठक आहूत किए जाने के निर्देश दिए। ताकि जिससे उनकी रेडक्रास में प्रतिभागिता हो सके।
सचिव ने डीएम को यह भी अवगत कराया की जनपद के विभिन्न राजकीय प्राथमिक चिकित्सालयों में रखे हुए कंप्यूटर, प्रिंटर,प्रोजेक्टर एवं अन्य सामग्री का रेडक्रॉस सोसाइटी के कार्यों हेतु उपयोग किए जाने की सहमति प्रदान करने की बात रखी गयी है। जिस पर सहमति दी गयी है।
इस दौरान चेयरमैन नवनीत राणा द्वारा रेड क्रॉस सोसाइटी के कार्यों के संपादन एवं आपदा के समय प्राप्त होने वाली सामग्री को रखने हेतु एक कार्यालय स्टोर प्रदान करने की बात कही। जिस पर जिलाधिकारी ने स्थान का चयन कर अवगत कराने के निर्देश दिए।

बैठक में अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी, जिला शिक्षा अधिकारी भारद्वाज , कार्तिक हर्बाेला, गौरव जोशी, गणेश जोशी ,पवन वर्मा, गौरीशंकर तथा अन्य लोग उपस्थित रहे।

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page