Connect with us

उत्तराखण्ड

सिंगल यूज प्लास्टिक प्रतिबन्ध को लेकर कुमाऊँ कमिश्नर दीपक रावत ने हल्द्वानी कैम्प कार्यालय से मण्डल के जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से ली बैठक,

हल्द्वानी -ः सिंगल यूज प्लास्टिक प्रतिबन्ध को लेकर कुमाऊँ कमिश्नर दीपक रावत ने हल्द्वानी कैम्प कार्यालय से मण्डल के जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से बैठक ली। वीसी लेते हुए मण्डलायुक्त ने मुख्य नगर आयुक्त हल्द्वानी को शहर के खुले में यत्र-तत्र पडे हुए कूडे व डम्पिंग जोन को चिन्हित कर एक सप्ताह के भीतर कार्यवाही के निर्देश दिए। कहा कि एक सप्ताह बाद मेरे द्वारा स्वंय भी शहर का निरीक्षण किया जाएगा।
वीसी लेते हुए मण्डलायुक्त ने समस्त डीएम को अपने जनपद के खुले में सड़क के किनारे पड़ी प्ॉलिथीन, कूडे के ढे़़र को चिन्हित कर निस्तारित करने के निर्देश दिए। कहा कि प्ॉलिथीन के प्रयोग पर पूर्णतः रोक के लिए आवश्यक है कि जिला प्रशासन पुलिस के साथ मिलकर प्ॉलिथीन आपूतिकर्ता पर कार्रवाई करें। इससे प्ॉलिथीन आपूर्तिकर्ता की चेन टूटेगी व छोटे दुकानदारों को पालिथिन की आपूर्ति भी नहीं हो पाएगी।
मण्डलायुक्त ने कुमाऊ के समस्त जिलाधिकारियों को कबाड़ की दुकानों को शहर व आबादी क्षेत्रों से बाहर करने के निर्देश देते हुए कहा कि शहर में कबाड़ की दुकानें अवैध रूप से स्थापित की गई है जिन्हें हटाया जाना नितान्त आवश्यक है। इस सम्बन्ध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल पंकज भट्ट ने बताया कि समस्त थानाध्यक्षों को तीन दिन के भीतर कारवाई के निर्देश दिए गए है। मण्डलायुक्त ने कहा कि कबाड़ व्यवसायी शहर व आबादी क्षेत्रों से इतर अपना व्यवसाय करें।

मण्डलायुक्त ने कहा कि प्रायः सभी जगह देखने में आता है कि प्राइवेट व्यक्ति द्वारा निर्माण सामाग्री को सड़क के किनारे रखकर अपने आवासीय व व्यवसायिक भवनों का निर्माण किया जाता है जिससे यातायात बाधित होता है। सड़को के किनारे पडी निर्माण सामाग्री पर नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित लोगों के विरूद्व चालानी कारवाई के भी निर्देश दिए। वीसी में जिलधिकारी नैनीताल धीराज सिंह गर्ब्याल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट, जिलाधिकारी पिथौरागढ़ आशीष चौहान, बागेश्वर रीना जोशी, चम्पावत नरेन्द्र सिंह भण्डारी, अपर आयुक्त जे एस नग्नयाल, प्रदूषण नियन्त्रण बोर्ड के रिजनल अधिकारी डॉ डी के जोशी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page