Connect with us

उत्तराखण्ड

प्रधानमंत्री सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम जनपद में बडे अकीदत के साथ मनाया जा रहा है।

हल्द्वानी
प्रधानमंत्री सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम जनपद में बडे अकीदत के साथ मनाया जा रहा है।
इस क्रम में शुक्रवार को केन्द्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री श्री अजय भट्ट ने मंगलपड़ाव स्थित डा0 भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा की साफ-सफाई कर सेवा पखवाड़े का आगाज किया। स्वच्छता के जन अभियान की अगुआई करते हुए मंत्री श्री भट्ट ने जनता से स्वास्थ्यवर्धक वातावरण वाले भारत के निर्माण के सपनों को साकार करने के लिए प्रेरित किया।
श्री भटट ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान ने पूरे राष्ट्र को एक जन-आंदोलन का रूप दिया और कहा कि लोगों को न तो स्वयं गंदगी फैलानी चाहिए और न ही किसी और को फैलाने देना चाहिए। उन्होंने “न गंदगी करेंगे, न करने देंगे ” का मूलमंत्र भी दिया। श्री भट्ट ने लोगों को भी स्वच्छता अभियान में शामिल होने के लिए भी आमंत्रित किया और हर एक से यह अनुरोध किया कि अन्य लोगों को भी इस पहल में शामिल होने के लिए प्रेरित करें।
इसके उपरान्त श्री भट्ट द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र दौलतपुर गौलापार में सेवा पखवाड़ा में वृक्षारोपण किया गया तथा आम जनमानस की समस्यायें सुनी और उनका मौके पर निदान किया गया। उन्होने बताया कि सेवा, स्वच्छता ही मनुष्य का एक अहम धर्म है हमें सेवा पखवाड़ा के कार्यक्रमों को गांव, कस्बे के साथ ही प्रदेश में भी स्वच्छता अभियान चलाकर इस कार्यक्रम को सफल बनाना है। उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गौलापार में महिला सहायता समूह देवला तल्ला के लोगों द्वारा उत्पादित सामग्री का अवलोकन किया। इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री श्री भटट द्वारा वृक्षारोपण भी किया गया।

इस असवर पर विधायक डा0 मोहन बिष्ट, जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट, पूर्व मंत्री अजय राजौर, प्रकाश रावत, बसंत सनवाल, प्रकाश गजरौला, हरीश मनराल, मुकेश बेलवाल लक्ष्मण खाती,, प्रताप बिष्ट, प्रताप बिष्ट, प्रकाश हर्बोला, समीर आर्य, रेनु अधिकारी, संजय दुम्का, शान्ति भटट, राहुल झिंगरन, मदन फर्त्याल, विनीत अग्रवाल, नीरज बिष्ट, चन्द्रप्रकाश तिवारी, भरत नेगी, प्रदीप जनौटी, तनमय रावत, हरीश गंगोला, साकेत अग्रवाल, हुकुम सिंह कुॅँवर आदि उपस्थित थे।

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page